Move to Jagran APP

चौथे वनडे में श्रीलंका पर भारत की बड़ी जीत, 168 रन से हराया

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में मैच खेला जा रहा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 01 Sep 2017 12:15 PM (IST)
चौथे वनडे में श्रीलंका पर भारत की बड़ी जीत, 168 रन से हराया
चौथे वनडे में श्रीलंका पर भारत की बड़ी जीत, 168 रन से हराया

कोलंबो, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में चौथा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 168 रन से हरा दिया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 376 रन का लक्ष्य मिला लेकिन मेजबान टीम 42.4 ओवर में 207 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे है। 

prime article banner

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका का पहला विकेट शर्दुल ठाकुर ने लिया। उनकी गेंद पर ओपनर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला का कैच विकेट के पीछे धौनी ने लपका। हालांकि इस विकेट के लिए धौनी के कहने पर कप्तान विराट को डीआरएस का सहारा लेना पड़ा और ये फैसला भारत की हक में रहा। कुशल मेंडिस एक रन बनाकर रन आउट हो गए। के एल राहुल ने कमाल का थ्रो किया और मेंडिस को रन आउट किया। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मुनाविरा का कैच विकेट के पीछे धौनी ने पकड़ा। मुनाविरा का फैसला भी डीआरएस के जरिए हुआ उन्होंने 11 रन बनाए। थिरिमाने को हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया। 18 रन के स्कोर पर थिरिमाने का कैच शिखर धवन ने लपका। श्रीवर्धना अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें हार्दिक पांड्या ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों 39 रन पर कैच आउट करवा दिया। हसरंगा 22 रन बनाकर रन आउट हो गए। मैथ्यूज ने 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन उन्हें अक्षर पटेल ने शर्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवा दिया। पुष्पकुमारा को जसप्रीत बुमराह ने 3 रन पर कैच आउट करवाया। उनका कैच हार्दिक पांड्या ने पकड़ा। 

रोहित और विराट के शानदार शतक

भारतीय ओपनर शिखर धवन (04) को विश्वा फर्नान्डो ने अपने पहले ही ओवर में मलिंदा पुष्पकुमारा के हाथों कैच करवाकर भारत को पहला झटका दिया। भारत को दूसरा झटका लसित मलिंगा ने दिया। उन्होंने विराट कोहली (131) को मुनवीरा के हाथों कैच आउट करवाया। भारत का तीसरा विकेट हार्दिक पांड्या (19) के रूप में गिरा, एंजेलो मैथ्यूज ने पांड्या को हसरंगा के हाथों कैच करवाया। रोहित शर्मा (104) को भी मैथ्यूज ने डिकवेला के हाथों कैच आउट किया। अकीला धनंजय ने लोकेश राहुल (07) को हसरंगा के हाथों कैच आउट करवाया। धौनी 49 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मनीष पांडे 50 रन बनाकर नाबाद रहे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.