Move to Jagran APP

Ind vs SA: मैच के दूसरे दिन भारत ने बनाए 85 रन, साउथ अफ्रीका पर ली 58 रन की बढ़त

Ind vs SA साउथ अफ्रीका की टीम ने दूसरी पारी में मैच के दूसरे दिन 229 रन बनाए और इसके जवाब में भारत ने 2 विकेट पर 85 रन बना लिए हैं और उसे प्रोटियाज पर 58 रन की बढ़त मिल गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 09:11 PM (IST)
Ind vs SA: मैच के दूसरे दिन भारत ने बनाए 85 रन, साउथ अफ्रीका पर ली 58 रन की बढ़त
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs SA: जोहानसबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर महज 202 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए और भारत पर 27 रन की बढ़त बनाई। पहली पारी में भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 7 विकेट लिए। दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं और उसे 58 रन की बढ़त मिल गई है। भारत की तरफ से क्रीज पर पुजारा 35 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर नाबाद हैं। 

loksabha election banner

भारत की दूसरी पारी, दो विकेट गिरे

दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के कप्तान केएल राहुल महज 8 रन बनाकर जेनसेन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। मयंक अग्रवाल ने 23 रन की पारी खेली और वो ओलिवर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 

साउथ अफ्रीका की पहली पारी, कीगन पीटरसन का अर्धशतक

भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया और मार्करम को 7 रन पर पगबाधा आउट किया। शार्दुल ठाकुर ने कप्तान डीन एल्गर को 28 रन पर आउट करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई। शार्दुल ठाकुर ने कीगन पीटरसन को 62 रन पर मयंक के हाथों कैच करवाकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। शार्दुल ने वेन डेर डुसेन के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया। वेन डेर को उन्होंने एक रन पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। काइल वेरेन को भी शार्दुल ने 21 रन पर आउट किया और ये उनका चौथा विकेट था। शार्दुल ने अपना पांचवां शिकार बावुमा को 52 रन पर आउट करके बनाया तो वहीं शमी ने रबाडा को शून्य पर चलता कर दिया। बुमराह ने केशव महाराज को 21 रन पर आउट कर दिया। शार्दुल ठाकुर ने जेनसेन और नगीडी को आउट किया। शार्दुल ने पहली पारी में सबसे ज्यादा कुल 7 विकेट लिए। 

भारत की पहली पारी, केएल राहुल का अर्धशतक

भारत की तरफ से पहली पारी में पहला विकेट गंवाने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे। उन्हें 26 रन के स्कोर पर मार्को जेनसेन ने कैच आउट करवा दिया। पुजारा का खराब फार्म जोहानसबर्ग की पहली पारी में भी जारी रहा और 3 रन बनाकर वो कैच आउट हो गए, तो वहीं सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रहाणे को ओलिवर ने बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच करवा दिया। इस मैच में कोहली की जगह हनुमा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन पहली पारी में वो 20 रन बनाकर आउट हो गए।

केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए और जेनसेन की गेंद पर रबाडा ने उनका कैच लपका। रिषभ पंत 20 रन बनाकर कैच आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। मो. शमी 9 रन बनाकर तो वहीं अश्विन 46 रन बनाकर आउट हुए। सिराज एक रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं बुमराह 14 रन पर नाबाद रहे। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से मार्को जेनसेन ने चार जबकि रबाडा व ओलिवर ने तीन-तीन सफलता हासिल की।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगर पीटरसन, रासी वेन डेर डुसेन, तेंबा बावुमा, काइल वेरेन, मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी नगिदी, डुआने ओलिवर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.