Ind vs Sa 2nd Test: तीसरे दिन साउथ अफ्रीका का स्कोर 118/2, जीत के लिए 122 रन की जरूरत

Ind vs Sa 2nd Test LIVE भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग में जारी है। पहली पारी में 202 रन बनाने के बाद मेजबान को 229 रन पर ढेर किया। भारत की दूसरी पारी 266 रन पर सिमटी और 240 रन का लक्ष्य रखा।

Vikash GaurPublish: Wed, 05 Jan 2022 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 09:15 PM (IST)
Ind vs Sa 2nd Test: तीसरे दिन साउथ अफ्रीका का स्कोर 118/2, जीत के लिए 122 रन की जरूरत

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Sa 2nd Test LIVE: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आज यानी बुधवार 5 जनवरी को तीसरे दिन का खेल जारी है। 85/2 से आगे खेलते हुए भारत की दूसरी पारी 266 रन पर सिमटी और साउथ अफ्रीका को 240 रन का लक्ष्य रखा। भारत के लिए रहाणे और पुजारा ने अर्धशतक जमाया।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए थे। डेर डुसेन 11 जबकि और डीन एल्गर 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। जीत के लिए साउथ अफ्रीका को 122 रन की और जरूरत है। 

India vs South Africa 2nd Test Match LIVE स्कोरकार्ड

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी

एडन मारक्रम और डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका को तेज शुरुआत दिलाई। चाय काल तक दोनों ने 7 ओवर में 34 रन जोड़ डाले। चाय के ठीक बाद पहली पारी में 7 विकेट झटकने वाले शार्दुल ठाकुर ने मारक्रम को 31 रन पर lbw कर भारत को पहली सफलता दिलाई। आर अश्विन ने कीगन पीटरसन को 28 रन पर आउट कर वापस भेजा। 

भारत की दूसरी पारी, पुजारा-रहाणे का अर्धशतक

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट खोकर 85 रन बनाए थे। वहीं, तीसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत ने अच्छे अंदाज में की। चेतेश्वर पुजारा ने महज 62 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 67 गेंदों में अर्धशतक जमाया। अर्धशतक तक रहाणे के बल्ले से 7 चौके और एक छक्का निकला। लंबे समय के बाद दोनों के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली।

भारत को दिन का पहला और दूसरी पारी में तीसरा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 78 गेंदों में 58 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, भारत को चौथा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 86 गेंदों में 53 रन बनाकर रबादा की गेंद पर lbw आउट हो गए। पांचवां झटका भारत को रिषभ पंत के तौर पर लगा जो कगिसो रबादा की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अश्विन बिना खाता खोले वापस। 

शार्दुल ठाकुर ने कुछ अच्छे शाट लगाते हुए 24 गेंद पर 28 रन की पारी खेली। 5 चौके 1 छ्क्का लगाने के बाद मार्को जेनसन की गेंद पर केशव महाराज के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और फिर सिराज के विकेट के गिरने के साथ ही भारत की दूसरी पारी सिमट गई। हनुमा विहारी ने 84 गेंद का सामना किया 6 चौके की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद लौटे।

......................

इस मुकाबले की बात करें तो भारत के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 202 रन पर ढेर हो गई थी। भारत के लिए 50 रन कप्तान केएल राहुल और 46 रन आर अश्विन ने बनाए थे। साउथ अफ्रीका के लिए 4 विकेट मार्को जेनसैन और 3-3 विकेट कगिसो रबादा और ओलिवियर ने चटकाए थे। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 229 रन पर ढेर हो गई थी।

साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 27 रन की मामूली बढ़त मिली थी और फिर भारत ने अपनी दूसरी पारी में पहले तो इस बढ़त को खत्म हुआ और फिर अपना लक्ष्य रखने के लिए आगे की बल्लेबाजी जारी रखी। दूसरे दिन भारत के दो विकेट ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में गिरे। हालांकि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नाबाद लौटे हैं। वहीं, पहली पारी में भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 7 विकेट चटकाए थे। 

Edited By Vikash Gaur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept