Move to Jagran APP

Ind vs Eng 2nd Test: तीसरे दिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के गिरे 3 विकेट, 482 रन का विशाल लक्ष्य

Ind vs Eng 2nd Test Day 3 LIVE भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए और इंग्लैंड को 482 रन की विशाल लक्ष्य रखा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 08:04 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 05:06 PM (IST)
Ind vs Eng 2nd Test: तीसरे दिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के गिरे 3 विकेट, 482 रन का विशाल लक्ष्य
Ind vs Eng 2nd Test day 3 Match LIVE

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng 2nd Test LIVE: मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच का सोमवार 15 फरवरी को तीसरा दिन है। तीसरे दिन 54/1 से आगे खेलते हुए भारत की दूसरी पारी 286 रन पर सिमटी। आर अश्विन ने दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया और भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रन का विशाल लक्ष्य रखा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए थे। जो रूट 2 रन जबकि लॉरेंस 19 रन बनाकर खेल रहे थे। 

loksabha election banner

India vs England 2nd Test Match LIVE स्कोरकार्ड

इंग्लैंड की दूसरी पारी, सिब्ले - बर्न्स आउट  

भारत से मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम को पहला झटका 9वें ओवर में लगा। अक्षर पटेल ने डॉम सिब्ले को 3 रन पर LBW कर वापस भेजा। आर अश्विन ने दूसरी पारी में रोरी बर्न्स को आउट कर विकटों का खाता खोला। 25 रन पर बल्लेबाजी कर रहे इस बल्लेबाज को अश्विन ने स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच करवाया। नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे जैक लीज को अक्षर पटेल ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर वापस भेजा।

भारत की दूसरी पारी, अश्विन का शतक 

तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 286 रन पर सिमटी और आर अश्विन सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 148 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 106 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत को दिन का दूसरा और पारी का तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों स्टंप आउट हुए।

भारतीय टीम को पांचवां झटका उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए। भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर lbw आउट हो गए। विराट कोहली ने स्पिनरों की मददगार पिच पर अर्धशतक जड़ा।

आर अश्विन ने अपने करियर का 12वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने विराट कोहली के साथ अच्छी साझेदारी भी की। हालांकि, विराट कोहली 62 रन के कुल स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर lbw आउट हुए। मोइन अली ने कुलदीप यादव को LBW कर वापस भेजा तो लीच ने इशांत शर्मा को ओली स्टोन के हाथों कैच करवाया। भारत को आखिरी झटका अश्विन के रूप में लगा। 106 रन पर ओली स्टोन ने उनको बोल्ड किया। 

दो दिन के खेल के बाद भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है और रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चाहेंगे कि भारतीय टीम को विशाल बढ़त दिलाई जाए। भारत ने दूसरी पारी में 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। भारत के पास इस समय 249 रन की बढ़त है।

मुकाबले की बात करें तो इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 329 रन बनाए थे। इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 134 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। भारत की तरफ से आर अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया। मैच का तीसरा दिन इस मुकाबले के नतीजे के लिए अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.