Move to Jagran APP

Ind vs Eng 2nd ODI: इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीता मुकाबला, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे पुणे के मैदान पर खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 336 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में 4 विकेट खोलकर लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 09:30 PM (IST)
India vs England 2nd ODI Match LIVE (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने केएल राहुल के शतक और कप्तान कोहली व रिषभ पंत की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए। जवाब में 43.3 ओवर में महज 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा। 

loksabha election banner

India vs England 2nd ODI Match LIVE स्कोरकार्ड

बेयरस्टो के शतक और स्टोक्स के 99 रन 

337 रन के विशाल लक्ष्य को हासिल करने में इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की पारी अहम रही। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय व बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और पहले विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 110 रन बनाए। इसके बाद जेसन रॉय 55 रन बनाकर आउट हो गए और दोनों की जोड़ी टूट गई। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स महज 1 रन से शतक बनाने के चूक गए। भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों उनको कैच करवाया।

स्टोक्स के आउट होने के तुरंत बाद ही 124 रन पर खेल रहे बेयरस्टो भी प्रतिद्ध कृष्णा की गेंद पर विराट कोहली को कैच दे बैठे। इसके ठीक बाद इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे जोस बटलर बिना खाता खोले वापस लौट गए। 

भारत की पारी, केएल राहुल का शतक

भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की, लेकिन महज 9 रन के कुल स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा। शिखर धवन 17 गेंदों में 4 रन बनाकर रीस टॉप्ले की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए। रोहित शर्मा 25 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर आउट हो गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 62 गेंद पर 3 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। विराट कोहली 66 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर आउच हो गए। 

भारतीय टीम का चौथा विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा। 114 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से वह 108 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। टॉम कुर्रन की गेंद पर टॉपले ने उनको बाउंड्री पर कैच किया। रिषभ पंत 77 रन बनाकर जबकि हार्दिक पांड्या 35 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम में तीन बदलाव देखने को मिले, जबकि भारतीय टीम सिर्फ एक बदलाव के साथ उतरी। इंग्लैंड ने इयोन मोर्गन के स्थान पर डाविड मलान को मौका दिया। मार्क वुड की जगह रीस टॉप्ले को जगह दी गई, जबकि सैम बिलिंग्स की जगह लियाम लिविंगस्टोन प्लेइंग इलेवन में आए। उधर, भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के स्थान पर रिषभ पंत को मौका दिया गया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, डाविड मलान, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुर्रन, आदिल रशीद, रीस टॉप्ले और टॉम कुर्रन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.