Move to Jagran APP

Ind vs Ban: ऐतिहासिक पिंक टेस्ट हुआ भारत के नाम, बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया

India vs Bangladesh Day-Night Test Match report भारतीय टीम ने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हरा दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 04:24 PM (IST)
Ind vs Ban: ऐतिहासिक पिंक टेस्ट हुआ भारत के नाम, बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया
Ind vs Ban: ऐतिहासिक पिंक टेस्ट हुआ भारत के नाम, बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh Day Night Test Match Report: कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम भारत ने जीत लिया। भारत ने मेहमान टीम बांग्लादेश को पारी और 46  रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। इसी के साथ बांग्लादेश टीम का एक बार फिर टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ सूपड़ा साफ हो गया। 

loksabha election banner

भारत की आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये लगातार छठी जीत है। इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं। पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई है। इस मुकाबले में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली और बतौर गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को एक और टेस्ट मैच और सीरीज जिताई। 

इशांत शर्मा ने पहली पारी में चटकाए 5 विकेट 

इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज चारों खाने चित हो गए। बांग्लादेश की पहली पारी महज 106 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेस के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाए। वहीं, भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 5 विकेट झटके, जबकि उमेश यादव को 3 और मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले। 

विराट कोहली ने जड़ा शतक

इसके बाद जब भारत ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की तो टीम को मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के रूप में दो झटके लगे, लेकिन कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। भारत ने 89.4 ओवर बल्लेबाजी की और 347/9 के स्कोर पर पारी को घोषित कर दिया। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतकीय(136) पारी खेली, जबकि चेतेश्वर पुजारा(55) और अजिंक्य रहाणे(51) अर्धशतक जमाकर आउट हुए।

उमेश यादव ने झटके पांच विकेट

भारत को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली था, जिसके जवाब में बांगलादेश की टीम 195 रन पर ढेर हो गई। मेहमान टीम की ओर से मुश्फिकुर रहीम 74 रन बना सके। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। उधर, भारत की ओर से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 5 विकेट और इशांत शर्मा ने 4 विकेट अपने नाम किए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.