Move to Jagran APP

भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच खेला गए पिंक बाल टेस्ट मैच का नतीजा रहा ड्रा

Ind vs Aus Women Pink Ball Test भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार पिंक बाल टेस्ट खेलने उतरी थी लेकिन मैच का नतीजा रहा ड्रा क्योंकि मैच के पहले और दूसरे दिन बारिश ने जमकर खेल में खलल डाला। इस वजह से मैच नतीजे पर नहीं पहुंचा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 05:52 PM (IST)
भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच खेला गए पिंक बाल टेस्ट मैच का नतीजा रहा ड्रा
Ind vs Aus पिंक बाल टेस्ट ड्रा हुआ (फोटो बीसीसीआइ वुमेन ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Aus Women Pink Ball Test: भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच क्वींसलैंड में एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया, जो रविवार को समाप्त हो गया। हालांकि, मैच का नतीजा जीत या हार के रूप में नहीं निकला, क्योंकि पिंक बाल से खेले गए इस चार दिवसीय टेस्ट मैच में पहले और दूसरे दिन बारिश ने जमकर खेल खराब किया और यही कारण रहा कि इस एतिहासिक टेस्ट मैच का नतीजा ड्रा के रूप में निकला। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि भारतीय बल्लेबाज को प्लेयर आफ के द मैच का खिताब मिला।

loksabha election banner

इस पिंक बाल टेस्ट मैच की बात करें तो आस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और भारत ने 377/8 पर अपनी पहली पारी को घोषित किया था, जिसमें 127 रन की पारी स्मृति मंधाना की शामिल थी, जबकि 66 रन दीप्ति शर्मा ने बनाए। इसके अलावा पूनम राउत 36, शेफाली वर्मा ने 31 और कप्तान मिताली राज ने 30 रन की पारी खेली। वहीं, कंगारू टीम की तरफ से 2-2 विकेट एलिस पैरी, स्टीला कैंपबैल और सोफी मोलिनेक्स ने चटकाए, जबकि एक विकेट गार्डनर ने चटकाया। मंधाना ने टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक जड़ा था।

उधर, पहली पारी में आस्ट्रेलिया की टीम ने 241/9 का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी थी। कंगारू टीम के लिए 68 रन की पारी एलिस पैरी ने खेली थी, जबकि 51 रन एलीसा गार्डनर ने बनाए। वहीं, इसके बाद भारतीय टीम खेलने उतरी और 37 ओवर में 3 विकेट खोकर 135 रन बनाए और पारी को घोषित कर दिया था। इस पारी में भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 52 रन की पारी खेली थी, जबकि पूनम राउत 41 रन बनाकर नाबाद रही थीं। स्मृति मंधाना ने 31 रन दूसरी पारी में भी बनाए, जिसके दम पर उनको प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला।

पहली पारी के आधार पर 136 रन की बढ़त और दूसरी पारी में भारत के द्वारा बनाए गए 135 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया के सामने 272 रन का लक्ष्य था। हालांकि, आस्ट्रेलिया की टीम 15 ओवर में 36 रन बना सकी। इस बीच कंगारू टीम के दो विकेट गिरे और मैच को ड्रा करार दिया गया, क्योंकि महिला क्रिकेट में टेस्ट चार दिन का होता है और करीब एक दिन का खेल इस मैच का बारिश में धुल गया था। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.