Move to Jagran APP

Ind vs Aus 3rd Test: पहले दिन हुआ सिर्फ 55 ओवर का खेल, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

Ind vs Aus 3rd Test Day 1 Match Report ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बारिश की वजह से खेल पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:05 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 01:14 PM (IST)
Ind vs Aus 3rd Test: पहले दिन हुआ सिर्फ 55 ओवर का खेल, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की तस्वीर फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aust 3rd test Day 1 match Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का खेल हुआ। पूरे दिन बारिश ने मैच में खलल डाला और भारत को सिर्फ दो ही विकेट मिल पाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 55 ओवर में 2 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी बल्लेबाजी की। पहले विल पुकोव्सकी ने और फिर मार्नस लाबुशाने ने अर्धशतक जड़ा है। हालांकि, मार्नस लाबुशाने 67 रन बनाकर और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। मैच के दूसरे दिन किस तरह की गेंदबाजी भारतीय टीम करती है, ये देखने वाली बात होगी।

सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले और दूसरे सत्र के दौरान बारिश ने जमकर आंख मिचौली की। मैच के शुरू नहीं हो पाने की वजह ले लंच को जल्दी लेने का फैसला लिया गया। लंच के बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। हालांकि, अंपायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद मैच भारतीय समय के मुताबिक 9.30 बजे शुरू कराया। 

मैच का स्कोर कार्ड देखने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया की पारी, वार्नर की वापसी बेअसर

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। विल पुकोव्स्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला जो चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए। मोहम्मद सिराज ने वार्नर को पारी की चौथे ओवर में ही वापस भेज दिया। 5 रन के स्कोर पर वार्नर पुजारा के अपना कैच दे बैठे।

अपने डेब्यू मैच में विल पुकोव्सकी ने शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 97 गेंदों में अपने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की। हालांकि, वे 62 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी की गेंद पर lbw आउट हो गए। इस तरह एक डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने दूसरे डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को आउट किया। 

इस मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीम में दो बदलाव किया गया है। चोट की वजह से पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है जबकि खराब प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। चोटिल उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। सैनी सिडनी में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाज पुकोवस्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है जबकि ट्रेविस हेड चोट की वजह से बाहर बैठे हैं। वार्नर को खराब फॉर्म में चल रहे जो बर्न्स की जगह टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय का प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.