Move to Jagran APP

भारत A vs न्यूजीलैंड A: पहला टेस्ट ड्रॉ, दूसरी पारी में तीन भारतीय बल्लेबाजों के अर्धशतक

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच मैच ड्रॉ

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:08 PM (IST)
भारत A vs न्यूजीलैंड A: पहला टेस्ट ड्रॉ, दूसरी पारी में तीन भारतीय बल्लेबाजों के अर्धशतक
भारत A vs न्यूजीलैंड A: पहला टेस्ट ड्रॉ, दूसरी पारी में तीन भारतीय बल्लेबाजों के अर्धशतक

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड। अनुभवी मुरली विजय, युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच सोमवार को यहां ड्रॉ समाप्त हुए पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाकर अच्छा मैच अभ्यास किया। भारत-ए ने मैच के चौथे और अंतिम दिन 65 ओवरों में तीन विकेट पर 247 रन बनाए, जिसके बाद मैच ड्रॉ समाप्त घोषित कर दिया गया।

loksabha election banner

सलामी बल्लेबाज विजय और शॉ ने क्रीज पर अच्छा समय बिताया और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। विजय ने 60 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 113 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए। 

पृथ्वी ने 50 रन की आकर्षक पारी खेलकर जता दिया कि भारतीय शीर्ष क्रम में अभी उनकी जगह पक्की है। टेस्ट उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी नाबाद 41 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौतीपूर्ण सीरीज से पहले अच्छा मैच अभ्यास किया। हनुमा विहारी ने नाबाद 51 और मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए। भारत-ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 467 रन बनाकर समाप्त घोषित की, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड-ए ने नौ विकेट पर 458 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी। 

भारतीय टीम ने सोमवार सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 35 रन से आगे बढ़ाई। पृथ्वी ने 35 रन से आगे खेलते हुए जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वह इसके तुरंत बाद डग ब्रेसवेल की गेंद पर विल यंग को कैच दे बैठे। पृथ्वी और विजय ने पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। विजय को देखकर लग रहा था कि वह अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताने के उद्देश्य से ही मैदान पर उतरे हैं। उन्होंने किसी तरह का जोखिम नहीं लिया। 

फॉर्म में चल रहे अग्रवाल उनका साथ देने के लिए आए और इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। अग्रवाल ने अधिक आक्रामकता दिखाई और छह चौके व एक छक्का लगाया। ब्लेयर टिकनर ने अग्रवाल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। विजय भी इसके तुरंत बाद थियो वान वोरकोम की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। रहाणे और विहारी ने इसके बाद अगले 25 ओवर तक बल्लेबाजी की। उन्होंने 63 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.