Move to Jagran APP

भारत से मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की एक और हार, द. अफ्रीका ने T-20 में भी दी मात

दक्षिण अफ्रीका ने 10 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 87 रन ही बना सकी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 12:04 PM (IST)
भारत से मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की एक और हार, द. अफ्रीका ने T-20 में भी दी मात
भारत से मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की एक और हार, द. अफ्रीका ने T-20 में भी दी मात

गोल्ड कोस्ट, एएफपी। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां करारा स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया। बारिश के कारण यह मैच 10-10 ओवर का कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने 10 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 87 रन ही बना सकी। भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में एक और करारी हार मिली है।

loksabha election banner

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के 21 रन ही जुड़े थे कि ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान आरोन फिंच का विकेट गंवा दिया। फिंच को लुंगी नगीदी ने सात रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर की पहली गेंद पर डी आर्ची शॉर्ट को क्रिस मौरिस ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद स्टोइनिस भी कुछ खास नहीं कर सके और पांच रन बनाकर चलते बने। स्टोइनिस के बाद मैकडरमॉट कैरी भी कुछ खास नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 38 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाए। उनके अलावा क्रिस लिन ने 14 रनों का योगदान दिया। यह दो बल्लेबाज ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दहाई का आंकड़ा छू सके।

इससे, पहले दक्षिण अफ्रीका ने 10.8 की औसत से रन जोड़े। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 15 गेंदों खेलीं और चार चौके लगाए। क्विंटन डिकॉक ने 16 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाए। इन दोनों के अलावा रेजा हेंडरिक्स ने आठ गेंद में 19 रन बनाए। वहीं डेविड मिलर ने 11, हैनरिक्स क्लासेन ने 11 रनों का योगदान दिया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में भी 2-1 से शिकस्त दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.