Move to Jagran APP

ICC Womens T20 World Cup: वार्मअप मैच में आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को मिली जीत

ICC Womens T20 World Cup 2020 India vs West Indies Warm up Match Report भारतीय टीम ने वार्मअप मैच में वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर मात दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 12:47 PM (IST)
ICC Womens T20 World Cup: वार्मअप मैच में आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को मिली जीत
ICC Womens T20 World Cup: वार्मअप मैच में आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को मिली जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Womens T20 World Cup 2020 India vs West Indies Warm up Match Report: भारतीय महिला टीम और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच ब्रिसबेन के मैदान पर आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 का वार्मअप मैच खेला गया। ये वार्मअप मैच काफी लो-स्कोरिंग था, लेकिन भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर शिकस्त देकर अपने वर्ल्ड कप अभियान की तैयारियों को मजबूत किया।

loksabha election banner

21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेलने से पहले टीम इंडिया ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में वेस्टइंडीज की महिला टीम को 2 रन से धूल चटा दी। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 107 रन बनाए। भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। सबसे बड़ा निजी स्कोर 24 रन था जो गेंदबाज शिखा पांडे ने बनाया।

शिखा पांडे के अलावा दीप्ती शर्मा ने 21 रन की पारी खेली। वहीं, वेस्टइंडीज की ओर से Shamilia Connell और अनिसा मोहम्मद को 2-2 विकेट मिले। वहीं, 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने इस वार्मअप मैच में उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 105 रन बना सकी और मैच 2 रन से हार गई। वेस्टइंडीज की तरफ से Lee-Ann Kirby ने 42 रन की पारी खेली, जबकि Hayley Matthews ने 25 रन की पारी खेली।

आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 11 रन

वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए आखिरी की 6 गेंदों पर 11 रन चाहिए थे। पूनम यादव ने पहली गेंद पर 2 रन दिए, दूसरी गेंद पर चौका खाया और तीसरी गेंद पर 1 रन दिया। इस तरह अब वेस्टइंडीज को 3 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाने थे, लेकिन चौथी गेंद पर Hayley Matthews को आउट कर दिया। वहीं, पांचवीं गेंद पर फिर से एक रन बना। अब आखिरी गेंद वेस्टइंडीज को जीत के लिए 3 रन बनाने थे, लेकिन पूनम यादव ने Chinelle Henry को कैच आउट कराकर भारतीय टीम को जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.