अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

जैकब बेथेल के बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट हराकर सुपर लीग के सेमीफाइनल में जगह बना वी। बेथेल ने 88 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड को अब सेमीफाइनल में श्रीलंका या अफगानिस्तान में से एक खेलना होगा।

TaniskPublish: Thu, 27 Jan 2022 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:54 AM (IST)
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

सेंट जोंस, एएनआइ। जैकब बेथेल के बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट हराकर सुपर लीग के सेमीफाइनल में जगह बना वी। बेथेल ने 88 रनों की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 209 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड को अब सेमीफाइनल में श्रीलंका या अफगानिस्तान में से एक खेलना होगा। टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने धीमी शुरुआत की। पहली बाउंड्री चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लगी, इससे पहले जोशुआ बायडेन ने अगली गेंद पर वेलेंटाइन किटाइम को आउट किया।

बायडेन दूसरे सलामी बल्लेबाज एथन-जान कनिंघम को आउट करके टूर्नामेंट के अपना 12 वां विकेट हासिल किया और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 21 रन हो गया। डेवाल्ड ब्रेविस और गेरहार्डस मैरी ने 55 रन जोड़े। इसके बाद बेथेल ने मैरी को पवेलियन भेजा। ब्रेविस ने लगातार चौथे मैच में 50 से ज्यादा रन बनाए। वह 97 पर आउट हुए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक रन के अंदर तीन विकेट खो दिए। बल्लेबाजों ने बाउंड्री की तलाश में विकेट फेंक दिए। 

रेहान अहमद ने 48 रन देकर चार विकेट लिए। मैथ्यू बोस्ट और असाखे त्सका की अंतिम विकेट की के लिए 40 रन जोड़कर  दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 209 तक पहुंचाया। बेथेल ने इंग्लैंड के लिए शानदार बल्लेबाजी की आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उऩ्होंने केवल 20 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। टीम का स्कोर 10 ओवर में ही 100 के पार हो गया। दक्षिण अफ्रीका को आखिरकार बेथेल का विकेट मिला। उन्होंने 42 गेंदों में 88 रन बनाकर इंग्लैंड की मैच में पकड़ मजबूत कर दी। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए विलियम लक्सटन ने 41 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने छक्का लगातर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया। 

Edited By Tanisk

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept