Move to Jagran APP

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : 135 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई श्रीलंकाई टीम, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान

आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल के रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। केवल 135 रनों के छोटे से लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम हासिल नहीं कर पाई।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:01 AM (IST)
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : 135 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई श्रीलंकाई टीम, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान
आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेंट जोंस, एएनआइ। आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल के रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। केवल 135 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम हासिल नहीं कर पाई। श्रीलंका ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर टास जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने धीमी शुरुआत की 11 वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा। तब टीम का स्कोर 24 रन था। ओपनर बिलाल सईदी को त्रवीन मैथ्यू ने आउट किया। अगले ही ओवर में नांगेलिया खरोटे भी पवेलियन वापस चले गए।

loksabha election banner

इसके बाद कप्तान सुलेमान सफी सिर्फ एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए, तो अफगानिस्तान की टीम संकट में आ गई। एजाज अहमदजई भी डक पर आउट हो गए। इसके बाद अब्दुल हादी ने टीम को संभाला। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज चार चौकों की मदद से 37 रन बनाने में सफल रहा। उन्हें डुनिथ वेलालेज ने स्टंप कराया। इसके बाद विंजुआ रणपुल ने अफगानिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों को सस्ते में समेट दिया। उन्होंने केवल दस रन देकर पांच विकेट लिए। अफगानिस्तान की 134 रन पर आल आउट हो गया।

जवाब में श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सदिशा राजपक्षे पहले ओवर में डक पर आउट हुए, और उनकी जगह शेवोन डेनियल को दो रन पर बिलाल सामी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 13 ओवर के बाद श्रीलंका की स्थिति काफी खराब थी। रानूडा सोमराथने के आउट होने के बाद संकट और गहरा गया। इसके कप्तान वेलेज और रवीन डी सिल्वा के बीच आठ विकेट की साझेदारी से ऐसा लग रहा था टीम मैच जीत जाएगी।

दोनों ने श्रीलंका को 43 रन पर सात पर से 112 तक ले गए। खारोटे ने तब कप्तान का महत्वपूर्ण विकेट लिया और इसके बाद रवीन को नवीद ने चलता किया।  श्रीलंका को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी तभी  मैथ्यू रन आउट हो गए और टीम मैच हार गई। अफगानिस्तान अब 1 फरवरी को सर विव रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पहले सुपर लीग सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.