Move to Jagran APP

GT vs LSG IPL 2022: लखनऊ की टीम 82 रन पर ढेर, 62 रन से मुकाबला जीत प्लेआफ में गुजरात

GT vs LSG IPL 2022 लखनऊ को 62 रन को हराने के साथ ही गुजरात इस सीजन के प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। 145 रन का पीछा करती हुई लखनऊ की टीम महज 82 रन पर ढेर हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 May 2022 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 10:51 PM (IST)
GT vs LSG IPL 2022: लखनऊ की टीम 82 रन पर ढेर, 62 रन से मुकाबला जीत प्लेआफ में गुजरात
GT vs LSG IPL 2022 Live Score (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। GT vs LSG IPL 2022: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर आइपीएल 2022 के 57वें लीग मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जवाब में पूरी लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में महज 82 रन पर ही ढेर हो गई।  

loksabha election banner

लखनऊ की शर्मनाक हार 

गुजरात से मिले 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के लिए कप्तान के एल राहुल और क्विंटन डिकाक ने पारी की शधी शुरुआत की। यश दयाल ने डिकाक को 11 रन के स्कोर पर साई किशोर के हाथों कैच करवा टीम के पहली सफलता दिलाई। अनुभवी मोहम्मद शमी ने कप्तान राहुल को विकेट के पीछे साहा के हाथों 8 रन पर कैच करवाया। करण शर्मा को यश ने डेविड मिलर के हाथों 4 रन के स्कोर पर कैच करवा वापस जाने पर मजबूर किया।

राशिद खान ने क्रुणाल पांड्या को 5 रन के स्कोर पर आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। साहा ने उनको स्टंप कर वापस जाने पर मजबूर कर दिया। आयूष बदोनी 8 रन बनाकर साई किशोर की गेंद पर साहा द्वारा स्टंप किए गए। मार्कस स्टोइनिस महज 1 रन बनाने के बाद रन आउट होकर वापस लौटे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने जेसन होल्डर को 1 रन पर LBW कर दिया। 

गुजरात की पारी, शुभमन गिल का अर्धशतक

टीम के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 5 रन की पारी खेली और मोहसिन खान की गेंद पर उनका कैच आवेश खान ने पकड़ लिया। मैथ्यू वेड ने 7 गेंदों पर 10 रन की पारी खेली और उन्हें आवेश खान ने डिकाक के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में अपनी टीम के लिए 11 रन का योगदान दिया और उनकी पारी का अंत आवेश खान ने किया और उनका कैच डिकाक ने पकड़ा। डेविड मिलर 26 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। शुभमन गिल ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल ने इस मैच में 49 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली जबकि राहुल तेवतिया ने 16 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 22 रन की पारी खेली। लखनऊ की तरफ से आवेश खान दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

लखनऊ की टीम में एक बदलाव, गुजरात ने किए तीन परिवर्तन

इस मुकाबले के लिए केएल राहुल ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए रवि बिश्नोई की जगह टीम में करन शर्मा को मौका दिया। वहीं हार्दिक पांड्या ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए और लाकी फर्ग्यूसन, साई सुदर्शन और प्रदीप सांगवान को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। इन तीनों की जगह टीम में मैथ्यू वेड, साई किशोर और यश दयाल को मौका दिया गया। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रवि श्रीनिवासन साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, मोहसिन खान। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.