Move to Jagran APP

SL vs WI Test: पहले दिन चमके लाहिरू कुमारा, विंडीज़ ने बनाए 6 विकेट पर 246 रन

विंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 246 रन बना लिए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 12:35 PM (IST)
SL vs WI Test: पहले दिन चमके लाहिरू कुमारा, विंडीज़ ने बनाए 6 विकेट पर 246 रन
SL vs WI Test: पहले दिन चमके लाहिरू कुमारा, विंडीज़ ने बनाए 6 विकेट पर 246 रन

पोर्ट ऑफ स्पेन, जेेएनएन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर बुधवार को श्रीलंका के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 246 रन बना लिए। श्रीलंका की तरफ से ये दिन लाहिरू कुमारा के नाम रहा। उन्होंने इस टेस्ट मैच के शुरुआती दिन 3 कैरिबियाई बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने कुल 84 ओवरों का सामना किया और 2.92 के औसत से रन जुटाए। क्रेग ब्राथवेट (3) और डेवन स्मिथ (7) ने निराश किया लेकिन इसके बाद आए बल्लेबाजों ने संयम के साथ खेलते हुए टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया।

केरन पॉवेल ने 38, शाई होप ने 44, रोस्टन चेस ने 38, विकेटकीपर शेन डोवरिच ने नाबाद 46 और कप्तान जेसन होल्डर ने 40 रनों की पारी खेली। पावेल ने अपनी 68 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

इसके अलावा होप ने 70 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि चेस ने 83 गेंदों की पारी में पांच बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। डोवरिच ने 133 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए हैं। कप्तान ने 88 गेंदों पर चार चौके लगाए।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि रंगना हेराथ और सुरंगा लकमल को एक-एक सफलता मिली। डेवन स्मिथ रन आउट हुए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.