Move to Jagran APP

PAK vs NED: फखर जमां की बल्लेबाजी और नसीम शाह की गेंदबाजी ने पाकिस्तान को दिलाई बमुश्किल जीत

PAK vs NED पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज कर ली है। पाकिस्तान ने इस मैच में नीदरलैंड को 16 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:54 AM (IST)
PAK vs NED: फखर जमां की बल्लेबाजी और नसीम शाह की गेंदबाजी ने पाकिस्तान को दिलाई बमुश्किल जीत
PAK vs NED: फखर जमां, बल्लेबाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने 16 रन से जीत लिया है। हालांकि टीम को उम्मीद होगी कि वह नीदरलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज करेगी लेकिन नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और 315 रनों का पीछा करते हुए अपनी टीम को 298 रनों तक पहुंचा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने फखर जमां के शानदार शतक और बाबर आजम के 74 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 314 रन बनाए। फखर जमां ने 109 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा शादाब खान ने आखिर में 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रन बनाकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 7 रन के स्कोर पर उसने अपन पहला विकेट गंवा दिया। टीम ने उसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर की 65-65 रनों की पारी की बदौलत टीम 298 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 18 अगस्त, गुरुवार को खेला जाएगा।

नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की यह सीरीज इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि एशिया कप के बड़े मैच से पहले उनके लिए अपनी टीम को जज करने का यह आखिरी मौका है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत टूर्नामेंट के डिफेंडिंग चैंपियन और सबसे फेवरेट मानी जाने वाली भारत के खिलाफ करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच उसी मैदान पर खेला जाएगा जहां पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.