Move to Jagran APP

10 छक्के, 18 चौके जमाकर इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने खेली 193 रन की पारी, फिर भी हार गई टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने कप्तान तेंबा बवुमा के 92 और क्विंटन डि कॉक के 80 रन की बदौलत 6 विकेट पर 341 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 324 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 06:52 AM (IST)
10 छक्के, 18 चौके जमाकर इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने खेली 193 रन की पारी, फिर भी हार गई टीम
पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। मेजबान ने यह मैच 17 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने कप्तान तेंबा बवुमा के 92 और क्विंटन डि कॉक के 80 रन की बदौलत 6 विकेट पर 341 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 324 रन ही बना पाई। 193 रन की पारी खेलने वाले फखर जमां को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला लिया। मेजबान टीम के लिए डि कॉक और डीन एल्गर ने 55 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद कप्तान बवुमा ने पारी को संभाला और स्कोर को 169 रन तक पहुंचाया। डि कॉक 80 रन बनाकर आउट हुए जबकि बवुमा शतक से 8 रन से चूक गए। वान डे डुसेन और डेविड मिलर ने धमाकेदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया। टीम ने 6 विकेट पर 341 रन का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 7 रन पर गिर गया था। इसके बाद 70 रन के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम आउट हुए इसके ठीक बाद मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरा। इसके बाद लगातार अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे और दूसरे छोर पर फखर जमां साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना करते रहे। इस पाकिस्तानी बल्लेबाज अकेले 193 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिया पाए।

फखर जमां ने खेली 193 रन की पारी

जमां ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 155 गेंद पर 193 रन की पारी खेलकर मैच में पाकिस्तान को बनाए रखा। इस पारी के दौरान उन्होंने 18 चौके लगाए जबकि 10 छक्के जमाए। दुर्भाग्य से वह अपना दूसरा दोहरा शतक नहीं पूरा कर पाए और रन चुराने के चक्कर में आखिरी ओवर में आउट हो गए। यह फखर के वनडे करियर की दूसरी सबसे बड़ी पारी रही। इससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2018 में 210 रन की नाबाद पारी खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.