Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को T20 मैच में दी करारी मात, मलान के तूफानी शतक से सीरीज बराबर

England vs New Zealand T20I Series तूफानी अंदाज में इंग्लैंड ने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:55 PM (IST)
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को T20 मैच में दी करारी मात, मलान के तूफानी शतक से सीरीज बराबर
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को T20 मैच में दी करारी मात, मलान के तूफानी शतक से सीरीज बराबर

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs New Zealand T20I Series: इंग्लैंड और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के अब तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। चौथे मुकाबले को तूफानी अंदाज में जीतकर इंग्लैंड ने इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया है। इस मुकाबले में इंग्लिश बैट्समैन डाविड मलान ने शतक जड़ा।

loksabha election banner

सीरीज के चौथे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ये फैसला पहले कुछ ओवरों तक सही था, लेकिन बाद में डाविड मलान और कप्तान इयोन मोर्गन ने कीवी गेंदबाजों को परखच्चे उड़ा दिए। डाविड मलान ने शतकीय पारी खेली, जबकि इयोन मोर्गन 91 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और मैच 75 रन से जीत लिया।

मलान और मोर्गन का तूफान

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे डाविड मलान और कप्तान इयोन मोर्गन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए कुल 182 रन जोड़े। इस तरह इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन के 31 रन, डाविड मलान के 103 रन और इयोन मोर्गन के 91 रन के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 241 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से मिचेल सेंटनर को दो और कप्तान टिम साउदी को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ेंः डाविड मलान ने T20 मैच में ठोका ऐतिहासिक आतिशी शतक, चौके-छक्कों की लगाई झड़ी

वहीं, 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को शुरुआत से ही 12 से ज्यादा का रन रेट चाहिए था, लेकिन कीवी टीम 16.5 ओवर में 165 रन बनाकर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने अच्छी शरुआत दी, लेकिन फिर अंतराल पर विकेट गिरते गए और मैच न्यूजीलैंड की टीम हार गई। इंग्लैंड की ओर से मैथ्यू पार्किंसन को 4 विकेट और क्रिस जोर्डन को 2 विकेट मिले।

इंग्लैंड की ओर से बने ये रिकॉर्ड

इयोन मोर्गन इस मैच में इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल फिफ्टी ठोकने वाले बल्लेबाज बने। मोर्गन ने 21 गेंदों में अर्धशतक ठोका। वहीं, डाविड मलान इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज T20I सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज बने, जिन्होंने 48 गेंदों में शतक पूरा किया। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर(241/3) बनाया। साथ ही इयोन मोर्गन और डाविड मलान ने अपनी टीम के लिए 182 रन की साझेदारी की जो टीम की सबसे बड़ी साझेदारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.