Move to Jagran APP

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक

SL vs Eng मेजबान श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का परिणाम सामने आ गया है। मेहमान टीम इंग्लैंड ने श्रीलंकाई टीम को बुरी तरह से रौंदा है। इस मैच में जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:35 AM (IST)
पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक
इंग्लैंड ने श्रीलंका को हरा दिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। SL vs Eng: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को धराशायी कर दिया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 7 विकेट के अंतर से जीता है। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा। इसी के दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। सीरीज का अगला मैच 22 जनवरी से गॉल के ही मैदान पर खेला जाएगा।

loksabha election banner

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बिना मैदान पर उतरी थी। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश चांदीमल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, श्रीलंका की टीम 135 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए डोम बेस ने 5 विकेट चटकाए थे, जबकि श्रीलंका की ओर से 28 रन कप्तान चांदीमल ने बनाए थे।

135 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 117.1 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 421 रन बनाए थे। इसमें से 228 रन अकेले कप्तान जो रूट ने बनाए। 73 रन की पारी डेनियल लॉरेंस ने खेली। 47 रन जॉनी बेयरेस्टो ने बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर 286 रन की बढ़त मिली थी। श्रीलंका के लिए 4 विकेट दिलरुवान परेरा, 3 विकेट लसिथ एंबुलडेनिया और दो विकेट असिथा फर्नांडो ने चटकाए।

286 रन की बढ़त देने के बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 359 रन बनाए, जिसमें से 111 रन थिरिमाने के बल्ले से निकले। 71 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली, जबकि 62 रन कुसल परेरा ने बनाए। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 24.2 ओवर में 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो 35 रन बनाकर और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नाबाद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.