Move to Jagran APP

Eng vs WI: एंटीगा में बुरी तरह हारा इंग्लैंड, विंडीज़ ने 10 विकेट से हराया, जीती सीरीज़

End vs Wi: इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में 8 विकेट चटकाने वाले केमार रोच को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 12:11 PM (IST)
Eng vs WI: एंटीगा में बुरी तरह हारा इंग्लैंड, विंडीज़ ने 10 विकेट से हराया, जीती सीरीज़
Eng vs WI: एंटीगा में बुरी तरह हारा इंग्लैंड, विंडीज़ ने 10 विकेट से हराया, जीती सीरीज़

एंटीगा, जेएनएन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच एंटीगा टेस्ट मैच में अंग्रेज़ों को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को वेस्टइंडीज़ की टीम ने 10 विकेट से जीता। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। पहले टेस्ट मैच की तरह इस मुकाबले में भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और मेजबान टीम ने तीन दिन में ही टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। पिछले सात वर्षो में यह पहला मौका है जब वेस्टइंडीज ने अपने घर में बांग्लदेश या जिम्बाब्वे को छोड़कर किसी अन्य टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती हो।

loksabha election banner

इंग्लैंड के लिए हार इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि इस वर्ष उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित ऐशेज सीरीज खेलनी है। 

इससे पहले मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 306 रन बनाए और इंग्लैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 132 रन पर समेट दिया। इस तरह से कैरिबियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 13 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में 8 विकेट चटकाने वाले केमार रोच को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले कल के स्कोर 272/6 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की पहली पारी 306 रनों पर समाप्त हुई। डैरेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और मोइन अली ने 3-3 विकेट चटकाए। इस तरह से मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 119 रनों की बढ़त हासिल हुई।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया। सिर्फ पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी हुई, इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 24 रनों की पारी खेली। कप्तान जो रूट 7 रन ही बना सके और जॉनी बैर्स्टो 14 रन बनाकर आउट हुए। बेन स्टोक्स 11 और सैम करन 13 रनों का ही योगदान दे सके। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने 52 रन देकर 4 और कप्तान जेसन होल्डर ने 43 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस तरह से वेस्टइंडीज ने ये मैच सिर्फ 3 दिनों में जीत लिया। तीसरा टेस्ट मैच सेंट लूसिया में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.