Move to Jagran APP

Eng vs WI: ओशाने थॉमस और क्रिस गेल के आगे इंग्लैंड पस्त, पांचवें वनडे में मिली हार

वेस्टइंडीज ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 08:08 PM (IST)
Eng vs WI: ओशाने थॉमस और क्रिस गेल के आगे इंग्लैंड पस्त, पांचवें वनडे में मिली हार
Eng vs WI: ओशाने थॉमस और क्रिस गेल के आगे इंग्लैंड पस्त, पांचवें वनडे में मिली हार

सेंट लूसिया, रायटर। तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस (5/21) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (77) की एक और तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही। तीसरा मैच बारिश के कारण रद हो गया था।

loksabha election banner

मेजबान वेस्टइंडीज ने यहां डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार देर रात खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चौथे मैच में छह विकेट पर 418 रनों का विशाल स्कोर बनाने वाली इंग्लैंड की टीम इस मैच में मात्र 28.1 ओवर में ही 113 रनों पर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने सर्वाधिक 23-23 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 18, बेन स्टोक्स ने 15 और मोइन अली ने 12 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों तक भी नहीं पहुंच पाए। वेस्टइंडीज की ओर से थॉमस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा कार्लोस ब्रेथवेट और कप्तान जेसन होल्डर ने दो-दो, जबकि शेल्डन कॉटरेल ने एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज ने 114 रनों के लक्ष्य को 12.1 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड की अब तक की यह सबसे बड़ी हार है। वेस्टइंडीज के लिए गेल ने 27 गेंदों की अपनी विस्फोटक पारी में पांच चौके और नौ छक्के लगाए। 39 वर्षीय गेल का यह 51वां अर्धशतक है। उनके अलावा शाई होप ने 13, डेरेन ब्रावो ने नाबाद सात और शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 11 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया। सीरीज में 424 रन बनाने वाले गेल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.