Move to Jagran APP

SA vs SL: दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने किया टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ

मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 211 रन पर सिमट गई और साउथ अफ्रीका के सामने 67 रन का मामूली लक्ष्य रखा। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 से जीत हासिल कर श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 05:44 PM (IST)
SA vs SL: दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने किया टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ
साउथ अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। मेजबान साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 211 रन पर सिमट गई और साउथ अफ्रीका के सामने 67 रन का मामूली लक्ष्य रखा। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 से जीत हासिल कर श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया।

loksabha election banner

मैच के पांचवें दिन 150 रन पर चार विकेट से आगे खेलते हुए श्रीलंका की टीम महज 211 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी मे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 103 रन की पारी खेली लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं हुई। जीत के लिए मिले 67 रन के लक्ष्य को डीन एल्गर और एडम मारक्रम ने 13.2 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

शोएब अख्तर ने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए कहा, पाकिस्तान स्कूल लेवल का क्रिकेट खेल रही है

पहली पारी में श्रीलंका की टीम महज 157 रन पर ढेर हो गई थी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 302 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 145 रन की बढ़त हासिल की थी। एल्गर ने 127 रन की शानदार पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में वह 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से एनरिच नॉर्त्जे ने 6 विकेट हासिल किए थे जबकि दूसरी पारी में लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट चटकाए।

दूसरे मैच में 10 विकेट की शर्मनाक हार झेलने वाली श्रीलंका की टीम को पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी और 45 रन की करारी हार मिली थी। दोनों ही मुकाबले को बड़े अंतर से जीतकर मेजबान टीम ने श्रीलंका का क्लीन स्पीप किया और टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंक हासिल किए।  

Sourav Ganguly health update: डॉक्टर बोले, सौरव गांगुली का दिल 20 साल के युवा जितना मजबूत, बुधवार को होंगे डिस्चार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.