Move to Jagran APP

DC vs SRH IPL 2022: दिल्ली ने दर्ज की 5वीं जीत, हैदराबाद को 21 रन से हराया

DC vs SRH IPL 2022 दिल्ली की टीम ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए पावेल और वार्नर की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना पाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 May 2022 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 11:55 PM (IST)
DC vs SRH IPL 2022: दिल्ली ने दर्ज की 5वीं जीत, हैदराबाद को 21 रन से हराया
DC vs SRH IPL 2022 Live Score

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 50वें लीग मुकाबले में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ। इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए पावेल और वार्नर की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना पाई। 

loksabha election banner

दिल्ली के लिए खलील अहमद ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने 2 जबकि कुलदीप, नार्खिया और मिचेल मार्श ने 1-1 विकेट चटकाए। 

हैदराबाद की लगातार तीसरी हार

हैदराबाद का पहला विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में गिरा और उन्हें 7 रन के स्कोर पर खलील अहमद ने कुलदीप यादव के हाथों कैच करवा दिया। कप्तान केन ने 5 रन बनाए और नार्त्जे की गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद की टीम को शार्दुल ठाकुर ने इन फार्म राहुल त्रिपाठी को 22 रन पर आउट कर बड़ा झटका दिया। मिचेल मार्श ने उनका कैच पकड़ा। खलील अहमद ने एडन मारक्रम को 42 रन के स्कोर पर कुलदीप के हाथों कच करवाया और टीम को अहम सफलता दिलाई। 

शशांक महज 10 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद शीन एबोट 7 रन बनाने के बाद वापस लौटे। टीम को सबसे बड़ा झठका शार्दुल ने दिया जब छक्के जमा रहे निकोलस पूरन को उन्होंने 62 रन पर रोवमेन पावेल के हाथों कैच करवाया। पूरन ने 29 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 6 छ्क्के जमाने के बाद आउट हुए। 

दिल्ली की पारी, डेविड वार्नर व पावेल के अर्धशतक

इस मैच में पृथ्वी शा की जगह मंदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था, लेकिन वो चल नहीं पाए और 5 गेंदों का सामना करते हुए जीरो के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। मंदीप सिंह को भुवी ने पूरन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मिचेल मार्श को सीन एबोट ने 10 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। कप्तान रिषभ पंत ने 26 रन की तेज पारी खेली, लेकिन श्रेयस गोपाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वार्नर ने 34 गेंदों पर चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 58 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के व 12 चौकों की मदद से नाबाद 92 रन बनाए तो वहीं पावेल ने 35 गेंदों पर 6 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से भुवी, एबोट व गोपाल को एक-एक सफलता मिली। उमरान मलिक ने 4 ओवर में 52 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, दिल्ली ने किए चार बदलाव

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों ने आइपीएल में डेब्यू किया जिनमें कार्तिक त्यागी, सीन एबोट और श्रेयस गोपाल शामिल रहे। वहीं इस मैच के लिए दिल्ली ने पृथ्वी शा, अक्षर पटेल, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया को आराम दिया और उनकी जगह टीम में एनरिक नार्त्जे, मंदीप सिंह, रिपल पटेल और खलील अहमद को शामिल किया गया। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मंदीप सिंह, मिशेल मार्श, रिषभ पंत (विकेटकीपर, कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पावेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नार्त्जे। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबोट, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक। 

Koo App


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.