Move to Jagran APP

DC vs RR Match 30: दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर

DC vs RR IPL 2020 Match 30 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 30वें मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 161 रन बनाए थे जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 11:28 PM (IST)
DC vs RR Match 30: दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर
Rajasthan royals vs Delhi capitals IPL 2020 Match 30 DC vs RR

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs RR IPL 2020 Match 30: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई और दिल्ली ने 13 रन से जीत हासिल की।

prime article banner

दिल्ली की पारी, धवन व कप्तान श्रेयस के अर्धशतक

पहली इनिंग में दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ पहली पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। जोफ्रा ऑर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया और वो गोल्डन डक का शिकार हुए। अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। दिल्ली को तीसरा झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। उन्होंने 57 रन की पारी खेली। श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट किया।

डीसी को चौथा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा  और उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। कार्तिक त्यागी को उनका विकेट मिला। पांचवा झटका मार्कस स्टोइनिस के तौर पर लगा। उन्होंने 18 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने उनको चलता किया। आखिरी ओवर में दो विकेट गिरे। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने एलेक्स कैरी 14 ओर अक्षर पटेल 7 को आउट किया। रविचंद्रन अश्विन बगैर खाता खोले नॉट आउट रहे। 

बटलर की पारी बेकार, उथप्पा ने किया निराश 

जोस बटलर ने 9 गेंदों पर तेज 22 रन बनाए और एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। स्टीव स्मिथ  ने सिर्फ एक रन बनाया और वो आर अश्विन की गेंद पर वो अपना कैच उन्हें ही थमा बैठे। बेन स्टोक्स ने अच्छी पारी खेली और 41 रन बनाकर पहला मैच खेल रहे तुषार देशपांडे की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन 25 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रेयान पराग एक रन बनाकर उथप्पा के साथ हुई तालमेल में कमी की वजह से रन आउट हो गए। 

रॉबिन उथप्पा ने 32 रन की पारी खेली और आइपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले नॉर्त्जे की गेंद पर वो बोल्ड हो गए। जोफ्रा आर्चर एक बनाकर रबादा की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। श्रेयस गोपाल के रूप में राजस्थान का आठवां विकेट गिरा। उनको देशपांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट किया।  

=================

दिल्ली की टीम में हुआ एक बदलाव

दुबई में खेले जा रहे इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया। दिल्ली ने प्लेइंग इलेवन में हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को जगह दी। वहीं राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया। राजस्थान ने पिछले मैच में पंजाब को हराकर लय हासिल की, जबकि दिल्ली ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ गंवाया था। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नोर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.