DC vs PBKS IPL 2022: शार्दुल के आइपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दिल्ली को मिली जीत, पंजाब के लिए प्लेआफ की राह मुश्किल

DC vs PBKS IPL 2022 पंजाब की टीम के बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई और उसे 17 रन से हार मिली।

Sanjay SavernPublish: Mon, 16 May 2022 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 11:37 PM (IST)
DC vs PBKS IPL 2022: शार्दुल के आइपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दिल्ली को मिली जीत, पंजाब के लिए प्लेआफ की राह मुश्किल

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। DC vs PBKS IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 64वें लीग मैच में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इस मैच में टास जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया। 

पंजाब की टीम के बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई और उसे 17 रन से हार मिली। इस हार के बाद पंजाब की टीम की प्लेआफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। वहीं पंजाब पर मिली जीत के बाद दिल्ली की टीम ने प्लेआफ की तरफ एक कदम और बढ़ा दिए हैं। दिल्ली की टीम की 13 मैचों में ये 7वीं जीत थी और ये टीम अब 14 अंक के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब की टीम को 13 मैचों में 6 जीत मिली है और ये टीम 12 अंक के साथ सातवें स्थान पर ही है। 

Koo App

A complete team effort by the boys in an important game 💙 Superb knocks by Sarfaraz Khan & Mitch Marsh. Top spell by Shardul Thakur and congrats Akshar Patel on your 💯 IPL wickets 🤙🏼

View attached media content

- Kuldeep Yadav (@imkuldeep18) 17 May 2022

इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने अपने आइपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने स्पैल के 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। शार्दुल ठाकुर ने इस मुकाबले में शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा और कगिसो रबादा का विकेट लिया। वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भी उनका अच्छा साथ दिया और दोनों ने दो-दो विकेट लिए। 

पंजाब की पारी, कप्तान मयंक नहीं खोल पाए खाता

पंजाब को पहला झटका बेयरस्टो को तौर पर लगा जिन्हें नार्त्जे ने 28 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल के हाथों कैच करवा दिया तो वहीं राजपक्षे को शार्दुल ठाकुर ने 4 रन पर पवेलियान का रास्ता दिखा दिया। शिखर धवन को शार्दुल ठाकुर ने 19 रन पर आउट किया तो वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल दो गेंदों का सामना करते हुए खाता भी नहीं खोल पाए और अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। लिविंगस्टोन को कुलदीप यादव ने 3 रन पर  पंत के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। वहीं हरप्रीत बरार को भी कुलदीप यादव ने एक रन पर बोल्ड कर दिया।

ऋषि धवन को अक्षर पटेल ने 4 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। जितेश शर्मा ने 34 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली और उन्हें शार्दुल ठाकुर ने डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। रबादा 6 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए। पंजाब की तरफ से राहुल चाहर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के गेंदबाजों ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और शार्दुल ठाकुर ने चार, अक्षर पटेल व कुलदीप यादव ने दो-दो जबकि एनरिच नार्त्जे को एक सफलता मिली। 

दिल्ली की पारी, मिचेल मार्श ने लगाया अर्धशतक

पहली पारी की पहली ही गेंद पर दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर आउट हो गए। उन्हें लियाम लिविंगस्टोन ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया। अर्शदीप सिंह ने सरफराज खान को 32 रन पर कैच आउट करवा दिया। ललित यादव को अर्शदीप सिंह ने ही 24 रन के स्कोर पर राजपक्षे के हाथों कैच आउट करवा दिया। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत को लिविंगस्टोन ने 7 रन के स्कोर पर जितेश शर्मा के हाथों कैच करवा कर पवेलियन भेज दिया। रोवमैन पावेल को लिविंगस्टोन ने 2 रन पर धवन के हाथों कैच करवा दिया। मिचेल मार्श ने 48 गेंदों पर 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से 63 रन की पारी खेली और कैच आउट हो गए। अक्षर पटेल 17 रन जबकि कुलदीप यादव 2 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट लिए जबकि रबादा को एक सफलता मिली। 

दिल्ली ने किए दो बदलाव

मुंबई के खिलाफ इस अहम मुकाबले में दिल्ली ने दो बदलाव अपनी अंतिम ग्यारह में किए। चेतन सकारिया की जगह खलील अहमद तो वहीं केएस भरत की जगह सरफराज खान को टीम में जगह दी गई। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, सरफराज खान, मिशेल मार्श, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नार्त्जे, खलील अहमद। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

जानी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, कगिसो रबादा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept