Move to Jagran APP

CSK vs MI IPL 2022: मुंबई ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, चेन्नई हुई प्लेआफ की दौड़ से बाहर

CSK vs MI IPL 2022 सीएसके टीम मुंबई की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गई और 97 रन पर आलआउट हो गई। 15वें मुकाबले में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर मुंबई ने चेन्नई के प्लेआफ की उम्मीद खत्म कर दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 10:46 PM (IST)
CSK vs MI IPL 2022: मुंबई ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, चेन्नई हुई प्लेआफ की दौड़ से बाहर
CSK vs MI IPL 2022 Live Score (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs MI IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में गुरुवार को 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने चेन्नई को महज 97 रन पर ढेर कर दिया। 15वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टीम ने जीत का लक्ष्य हासिल किया और चेन्नई के प्लेआफ की उम्मीदों को खत्म कर दिया। 

loksabha election banner

मुंबई ने तोड़ा चेन्नई का सपना 

चेन्नई से मिले 98 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पहले ही ओवर में मुकेश चौधरी ने झटका दिया। विकेट के पीछे धौनी को इशान किशन 6 रन पर कैच थमा बैठे। सिमरनजीत सिंह ने रोहित शर्मा को 18 रन के स्कोर पर मोइन अली के हाथों कैच करवा टीम को सफलता दिलाई। मुकेश ने डैनियल सैम्स को 1 रन पर lbw कर वापस भेजा। इसके एक गेंद बाद ट्रिस्टन स्टब्स को बिना खाता खोले ही उन्होंने वापस जाने पर मजबूर कर दिया। 

तिलक वर्मा ने ऋतिक शौकीन के साथ मिलकर टीम को संभाला और दोनों ने स्कोर को 80 रन तक पहुंचाया। मोइन अली ने इस जोड़ी को ऋतिक को 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर तोड़ा। तिलक वर्मा 34 रन बना कर टिम डेविड के साथ नाबाद लौटे और टीम ने अपनी तीसरी जीत दर्ज की ।

सीएसके की पारी, बल्लेबाजों का फ्लाप शो

सीएसके की शुरुआत बेहद खराब हुई और पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले डेवोन कोन्वे गोल्डन डक पर आउट हुए। उन्हें डेनियल सैम्स ने शून्य पर आउट कर दिया तो वहीं पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर सैम्स ने मोइन अली को भी शून्य पर कैच आउट करवा दिया। राबिन उथप्पा ने एक रन बनाए और बुमराह ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। रितुराज गायकवाड़ को भी सैम्स ने अपना तीसरा शिकार बनाया और 7 रन के स्कोर पर ईशान किशन के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

अंबाती रायुडू ने भी 14 गेंदों पर 10 रन बनाए और मेरेदिथ ने उन्हें विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच आउट करवा दिया। शिवम दूबे ने भी सिर्फ 10 रन की पारी खेली और मेरेदिथ की गेंद पर अपने कैच ईशान किशन को थमा बैठे। ड्वेन ब्रावो को कुमार कार्तिकेय ने 12 रन पर तिलक वर्मा के हाथों पर कैच आउट हो गए। सिमरजीत को कुमार कार्तिकेय ने 2 रन पर पगबाधा आउट कर दिया। तीक्षणा को रमदीप सिंह ने शून्य पर आउट कर दिया। मुकेश चौधरी 4 रन बनाकर रन आउट हुए तो वहीं धौनी 33 गेंदों पर 2 छ्क्के व 4 चौके के साथ 36 रन  बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से सैम्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए तो वहीं मेरेदिथ व कार्तिकेय को दो-दो सफलता मिली जबकि बुमराह और रमनदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला। सीएसके टीम का ये आइपीएल में दूसरी सबसे कम स्कोर रहा। 

मुंबई ने किए दो बदलाव, पोलार्ड हुए बाहर

चेन्नई के खिलाफ मैच के लिए मुंबई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए जिसमें किरोन पोलार्ड और मुरुगन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया और इनकी जगह पर ऋतिक शौकीन और ट्रिस्टन स्टब्स को मौका दिया गया। सीएसके ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, डेवोन कोन्वे, राबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, महेश तीक्षणा, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.