Move to Jagran APP

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स की IPL 2020 में चौथी हार, जीत की पटरी पर लौटी कोलकाता

CSK vs KKR IPL Match Report इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 21वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी में खेला गया। इस मैच को कोलकाता की टीम ने 10 रन से जीत लिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 05:14 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 11:33 PM (IST)
CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स की IPL 2020 में चौथी हार, जीत की पटरी पर लौटी कोलकाता
CSK vs KKR IPL 2020 Match LIVE:

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs KKR IPL 2020 Match LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 21वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच को कोलकाता की टीम ने 10 रन से जीत लिया। चेन्नई की टीम की IPL 2020 में ये चौथी हार है, जबकि केकेआर की दूसरी जीत है। 

loksabha election banner

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और राहुल त्रिपाठी के दमदार अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 167 रन बनाए।इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 20 ओवर खेलकर 5 विकेट खोकर 157 रन बना सकी और मुकाबला 10 रन से हार गई।  

IPL 2020 KKR vs CSK Match LIVE स्कोरकार्ड  

कोलकाता की पारी, राहुल त्रिपाठी का अर्धशतक

पिछले चार मैचों में फ्लॉप हुए ओपनर सुनील नरेन को केकेआर ने डिमोट किया। उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को ओपनर के तौर पर शुभमन गिल के साथ भेजा। राहुल त्रिपाठी तो जमे रहे, लेकिन इस बार शुभमन गिल 11 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए। कोलकाता को दूसरा झटका नितीश राणा के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर कर्ण शर्मा के शिकार बने। 

केकेआर को तीसरा झटका सुनील नरेन को रूप में लगा। नरेन 9 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। उनको कर्ण शर्मा ने जडेजा के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन ये कैच फाफ डुप्लेसिस के खाते में गया, क्योंकि आखिर में जडेजा ने गेंद फेंक दी थी। टीम को चौथा झटका इयोन मोर्गन के रूप में लगा जो सैम कुर्रन की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। आंद्रे रसेल 2 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एम  एस के हाथों लपके गए।

राहुल त्रिपाठी ने 81 रन की पारी खेल और ब्रावो की गेंद पर शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान दिनेश कार्तिक के रूप में टीम को सातवां झटका लगा। कार्तिक ने 12 रन बनाए और सैम कुर्रन की गेंद पर शार्दुल के हाथों कैच आउट हुए। आठवां विकेट नागरकोटी के रूप में गिरा जो ब्रावो की गेंद पर खाता भी नहीं खोल सके। 9वां विकेट शिवम मावी के रूप में गिरा। ये भी बिना खाता खोले ब्रावो का शिकार बने। आखिरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती एक रन बनाकर रन आउट हुए। 

सीएसके की पारी, शेन वॉटसन का अर्धशतक

केकेआर को पहली सफलता शिवम मावी ने दिलाई और उन्होंने ओपनर बल्लेबाज डुप्लेसिस को 17 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। अंबाती रायुडू ने 30 रन बनाए और कमलेश नागरकोटी की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए। शेन वॉटसन 50 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर LBW आउट हो गए।

टीम को चौथा झटका कप्तान एमएस धौनी के रूप में लगा जो 11 रन बनाकर आउट हुए। पांचवें विकेट के रूप में सैम कुर्रन पवेलियन लौटे जो 17 रन बना पाए। रवींद्र जड़ेजा 21 और केदार जाधव 7 रन बनाकर नाबाद रहे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.