Move to Jagran APP

CSK vs GT IPL 2022: चेन्नई की इस सीजन में नौवीं हार, हार्दिक के सामने धौनी के धुरंधर हुए फेल

CSK vs GT IPL 2022 आइपीएल 2022 में प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई की टीम को गुजरात टाइटंस के हाथों अपने 13वें लीग मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं गुजरात ने मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 02:11 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 07:09 PM (IST)
CSK vs GT IPL 2022: चेन्नई की इस सीजन में नौवीं हार, हार्दिक के सामने धौनी के धुरंधर हुए फेल
CSK vs GT IPL 2022 Live Score (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs GT IPL 2022: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ हुआ। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने रितुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए और गुजरात को जीत के लिए 134 रन का टारगेट दिया। दूसरी पारी में खेलते हुए गुजरात की टीम ने साहा की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 137 रन बनाकर सीएसके को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में साहा ने नाबाद 63 रन की पारी खेली और टीम के लिए विजयी चौका जड़ा। 

loksabha election banner

आइपीएल के 13वें मैच में ये सीएसके टीम की 9वीं हार थी। ये टीम पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है तो वहीं गुजरात ने ये मैच जीतकर अंकतालिका में पहले स्थान पर रहते हुए अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। गुजरात ने अब तक 13 मैच खेले हैं जिसमें उसे 10 मैचों में जीत मिली है और वो 20 अंक के साथ पहले नंबर पर है। वहीं सीएसके ने 13 में से महज 4 मैच जीते हैं और 8 अंक के साथ वो नौवें स्थान पर है। गुजरात की टीम पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है और वो इस सीजन में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी। 

गुजरात की पारी, साहा का अर्धशतक

गुजरात का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर गिरा और 18 रन के स्कोर पर उन्हें पथीराणा ने पगबाधा आउट कर दिया। मैथ्यू वेड 20 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर कैच आउट हो गए। हार्दिक पांड्या 7 रन बनाकर पथीराणा की गेंद पर शिवम दूबे के हाथों कैच आउट हुए। साहा ने 57 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का और 8 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए तो वहीं डेविड मिलर ने भी 15 रन की नाबाद पारी खेली। सीएसके की तरफ से डेब्यू करने वाले एम पथीराणा को दो विकेट मिले तो वहीं मोइन अली ने एक सफलता हासिल की। 

चेन्नई की पारी, रितुराज गायकवाड़ का अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को पहला झटका शानदार फार्म में चल रहे कोन्वे के रूप में लगा, उन्हें 5 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने साहा के हाथों कैच करवाया। चेन्नई को दूसरा झटका साई किशोर ने दिया जिन्होंने अच्छी लय में लग रहे मोइन अली को 21 के स्कोर पर राशिद के हाथों कैच कराया। रितुराज गायकवाड़ ने 49 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का और 4 चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली और राशिद खान ने उन्हें मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवा दिया। शिवम दूबे अपना खाता भी नहीं खोल पाए और वो अलजारी जोसेफ की गेंद पर साहा के हाथों लपके गए। कप्तान धौनी ने 10 गेंदों पर 7 रन बनाए और उन्हें मो. शमी ने अपना शिकार बनाया। एन जगदीशन ने 33 गेंदों पर नाबाद 39 रन की पारी खेली। वहीं गुजरात की तरफ से शमी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। 

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड. डोवेन कान्वे, मोइन अली, जगदीशन, शिवम दुबे, मिचेल मार्श, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), एम पथीराणा, सिमरजीत सिंह, प्रशांत, सोलंकी, मुकेश चौधरी। 

गुजरात की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, साई किशोर, यश दयाल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.