Move to Jagran APP

BAN vs SL: श्रीलंकाई बल्लेबाज के शतक पर फिरा पानी, बांग्लादेश ने इन बल्लेबाजों के दम पर जीता आखिरी ODI; सीरीज पर किया कब्जा

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 235 रन का स्कोर बनाया। जेनिथ ने नाबाद 101 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 40.2 गेंद पर 237 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीत लिया। तंजीद हसन ने 84 रन और रिशद ने नाबाद 48 रन की तूफानी पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Mon, 18 Mar 2024 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 08:32 PM (IST)
बांग्लादेश ने 2-1 से जीती सीरीज। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में मेजबान देश ने मेहमानों को 4 विकेट से शिकस्त दी। बांग्लादेश ने तंजीद और रिशद हुसैन की दमदार पारियों की बदौलत जीत दर्ज की।

loksabha election banner

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को पहला झटका पथुम निसांका के रूप में लगा। 15 के स्कोर पर श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो का विकेट गंवा दिया। अभी स्कोर 41 पर ही पहुंचा था कि समरविक्रमा भी पवेलियन लौट गए। कुसल मेंडिस ने 29 रन की पारी खेली।

जेनिथ ने जड़ा शतक 

वहीं, असलांका ने 37 रन का योगदान दिया। हालांकि, जेनिथ लियानाज ने एक छोर संभाले रखा और टीम के लिए रन बनाते रहे। जेनिथ ने 102 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका और पूरी टीम 235 रन पर सिमट गई। तस्कीन अहमद को सर्वाधिक 3 विकेट मिले, जबकि मुस्तफिजुर और मेहदी हसन को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढे़ं- एक ही मैच में चोटिल हुए चार खिलाड़ी, दो स्ट्रेचर से गए बाहर तो एक पहुंचा अस्पताल; CSK का प्रमुख 'हथियार' भी हुआ घायल

तंजीद और रिशद की दमदार पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने ठोस शुरुआत की। पहले विकेट लिए एनामुल हक (12) और तंजीद हसन के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। नजमुल हुसैन शांतो 1 रन बनाकर आउट हुए। तौहीद हृदय ने 22 रन का योगदान दिया। तंजीद ने 81 गेंद पर 84 रन की पारी खेली।

विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 37 रन बनाए। मेहदी हसन ने 25 रन का योगदान दिया। रिशद हुसैन ने 18 गेंद पर ताबड़तोड़ नाबाद 48 रन की पारी खेल टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। अपनी इस पारी के दौरान रिशद ने 5 चौके और 4 चौके जड़े। लाहिरू कुमारा को 4 विकेट मिले तो वानिंदु हसरंगा के नाम 2 विकेट रहा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 जीतने के लिए अनकैप्ड और डेब्यूटेंट खिलाड़ियों पर निर्भर रहेंगी सभी 10 फ्रेंचाइजी, चौंकाने वाला है उम्र का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.