Move to Jagran APP

Ban vs SL: लिटन दास, और मुशफिकुर रहीम के शतक से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ की जोरदार वापसी

लिटन ने करियर का तीसरा शतक पूरा किया जबकि मुशफिकुर ने भी लगातार दूसरा और करियर का नौवां टेस्ट शतक जड़ा। लिटन ने 221 गेंदों में 16 चौकों और एक छक्के से नाबाद 135 रन की पारी खेलने के अलावा छठे विकेट के लिए 253 रन की अटूट साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 09:40 PM (IST)
Ban vs SL: लिटन दास, और मुशफिकुर रहीम के शतक से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ की जोरदार वापसी
बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (एपी फोटो)

ढाका, प्रेट्र। लिटन दास और मुशफिकुर रहीम के नाबाद शतक और दोनों के बीच रिकार्ड साझेदारी से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सोमवार को बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए पांच विकेट पर 277 रन बनाए।

loksabha election banner

लिटन ने करियर का तीसरा शतक पूरा किया जबकि मुशफिकुर ने भी लगातार दूसरा और करियर का नौवां टेस्ट शतक जड़ा। लिटन ने 221 गेंदों में 16 चौकों और एक छक्के से नाबाद 135 रन की पारी खेलने के अलावा मुशफिकुर (नाबाद 115) के साथ छठे विकेट के लिए 253 रन की अटूट साझेदारी की। बांग्लादेश की ओर से छठे विकेट के लिए यह पहली दोहरी शतकीय साझेदारी है। मुशफिकुर 252 गेंद की अपनी पारी में अब तक 13 चौके जड़ चके हैं। लिटन और मशफिकुर की जोड़ी उस समय क्रीज पर आई जब बांग्लादेश की टीम कासुन रजिता (3/43) और असिथा फनरंडो (2/80) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात ओवर में सिर्फ 24 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे गलत साबित करने में रजिता और फनरंडो ने कोई कसर नहीं छोड़ी। रजिता ने मैच की दूसरी ही गेंद पर महमूदुल हसन जाय (00) को बोल्ड किया जबकि फनरंडो ने दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (00) को प्रवीण जयविक्रम के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर दूसरे ओवर में दो विकेट पर छह रन किया। बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक एक बार फिर नाकाम रहे और नौ रन बनाने के बाद छठे ओवर में फनरंडो की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे। रजिता ने अगले ओवर में नजमुल हुसैन (08) और अनुभवी शाकिब अल हसन (00) को लगातार गेंदों पर आउट करके बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 24 रन किया।

लिटन और मुशफिकुर ने इसके बाद टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। अंतिम दो सत्र पूरी तरह से बांग्लादेश के नाम रहे जहां लिटन और मुशफिकुर ने श्रीलंका के गेंदबाजों पर दबदबा बनाया। इस बीच, श्रीलंका को एकमात्र मौका 39वें ओवर में मिला जब फनरंडो की गेंद पर स्थानापन्न खिलाड़ी कामिंदु मेंडिस ने लिटन का कैच टपका दिया जो उस समय 47 रन बनाकर खेल रहे थे।

सीने में दर्द के कारण अस्पताल गए मेंडिस : कामिंदु को कुसल मेंडिस की जगह क्षेत्ररक्षण के लिए उतारा गया था जिन्हें सुबह के सत्र के आखिरी ओवर में सीने में दर्द के बाद ढाका के एक अस्पताल में ले जाया गया। हालांकि बाद में उन्हें मैच में खेलते रहने की स्वीकृति मिल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.