Move to Jagran APP

BAN vs SL 1st Test Day 1: श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच पहले दिन रहा गेंदबाजों का बोलबाला, 13 विकेट गिरे और बने कुल 312 रन

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सिल्हेट में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम का बोलबाला रहा। खराब शुरुआत के बावजूद श्रीलंकाई टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी दो बैटर्स ने ली और दोनों ने तूफानी शतक जड़कर टीम को पहली पारी में 280 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 22 Mar 2024 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 05:56 PM (IST)
BAN vs SL 1st Test Day 1: श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच पहले ही दिन रहा गेंदबाजों का बोलबाला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच सिल्हेट में दो टेस्ट मैचों का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही।

loksabha election banner

श्रीलंका ने पहले शुरुआती विकेट महज 5 रन के स्कोर पर गंवा दिया था। मदुशंका के रूप में श्रीलंका को पहला झटका लगा। दिमुथ करुणारत्ने 17 रन पर आउट हुए।

शुरुआती पांच विकेट जल्दी गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम की पारी को संभालने का काम 32 साल के कप्तान धनजंय डी सिल्वा और कमिंदु मेंडिस ने किया। दोनों के बीच 202 रन की साझेदारी बनी और पहली पारी में श्रीलंका ने 280 रन बनाए। पहले दिन के खेल तक बांग्लादेश की टीम श्रीलंका से 248 रन पीछे हैं।

BAN vs SL 1st Test: श्रीलंकाई टीम के 2 बैटर्स ने जड़े शतक

दरअसल, BAN vs SL 1st Test के पहले दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम के कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने 7वें नंबर पर बैटिंग करते हुए टेस्ट करियर का पहला शतक बतौर कप्तान लगाया। श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा और कामिंदु मेंडिस ने टीम को मुश्किल समय में काफी मदद की और दोनों बैटर्स के बीच 202 रन की पार्टनरशिप हुई। इन दोनों के शतक के दम पर श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 280 रन बनाए।

धनंजय और कुमिंदु के बल्ले से 102-102 रन निकले। उनके अलावा कोई भी श्रीलंकाई बैटर बल्ले से कमाल नहीं कर सका। वहीं, बांग्लादेश की तरफ से खलीद अहमद और नाहिद राणा ने 3-3 विकेट झटके, जबकि शोरफुल इस्लाम और ताईजुल इस्लाम को 1-1 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: Kohli-Rohit के नाम रहे यह सीजन, इस युवा खिलाड़ी की चमके किस्मत; IPL 2024 से Irfan Pathan को है ये पांच उम्मीदें

BAN vs SL 1st Test Day 1: पहले दिन के खेल तक बांग्लादेश टीम 248 रन पीछे

बांग्लादेश टीम ने पहले दिन के खेल तक 3 विकेट गंवा दिए हैं। बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। 3 विकेट के नुकसान पर स्टंप तक बांग्लादेश का स्कोर 32 रन रहा। महमुदुल हसन जॉय ने 34 गेंदों पर 9 रन बनाए। जाकिर हसन भी 9 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। नजमुल शांतो भी 10 गेंदों पर महज 5 रन बनाकर आउट हुए। मोमिनिल हक 5 रन बना सके। पहले दिन के खेल में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। दोनों टीमों को मिलाकर बॉलर्स ने कुल 13 विकेट झटके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.