This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भारत अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड को 120 रन से हराया

भारत ने अंडर-19 विश्व के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 120 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में भारतीय गेंदबाज आवेश खान और महिपाल लोमरोर की घातक गेंदबाजी की।भारत के 258/8 के जवाब में न्यूजीलैंड पारी 31.3 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हुई। आवेश

Sanjay SavernSat, 30 Jan 2016 04:19 PM (IST)
भारत अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड को 120 रन से हराया

मीरपुर। भारत ने अंडर-19 विश्व के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 120 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में भारतीय गेंदबाज आवेश खान और महिपाल लोमरोर की घातक गेंदबाजी की।भारत के 258/8 के जवाब में न्यूजीलैंड पारी 31.3 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हुई। आवेश खान को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

आवेश खान ने शुरूआती चार बल्लेबाजों को आउट कर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया, इसके बाद महिपाल लोमरोर ने अंतिम पांच विकेट लेकर भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई। 45 रन बनाने के बाद लोमरोर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 47 रन देकर पांच विकेट झटके। आवेश ने 32 रन देकर चार विकेट लिए।
लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत को आवेश ने बिगाड़ा। उन्होंने महज 16 रनों के अंदर आर. रविंद्र, जीडी फिलिप्स, क्लार्कसन और फिन्नी के विकेट झटके। लियोपार्ड और ऐलन ने पांचवें विकेट के लिए 49 रन जोड़कर पारी को आधार देने की कोशिश की. लोमरोर ने ऐलन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज उपयोगी योगदान नहीं दे पाया।
इसके पहले भारत ने 19 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सरफराज खान (74) और विकेटकीपर रिषभ पंत (57) ने अर्द्धशतकीय साझेदारी (89) की बदौलत टीम को संभाला। अरमान जाफर ने 46 और लोमरोर ने 45 रन का योगदान देकर स्कोर को 258 तक पहुंचाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Sanjay Savern