Move to Jagran APP

कमिंस के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पारी व 40 रन से हराया

पहले टेस्ट में जीत के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 04:12 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 04:12 PM (IST)
कमिंस के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पारी व 40 रन से हराया
कमिंस के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पारी व 40 रन से हराया

ब्रिसबेन, एएफपी। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले डे-नाइट टेस्ट में पारी और 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गया।

loksabha election banner

गाबा की तेज और उछाल भरी विकेट पर पैट कमिंस की शानदार तेज गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज असहाय नजर आए। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 323 रनों के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 144 और दूसरी पारी 139 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी के दौरान कमिंस ने 23 रन देकर छह विकेट लिए और अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने मुकाबले में कुल 10 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले के तीसरे दिन के अंदर ही जीत के पार पहुंचा दिया। उन्हें झेई रिच‌र्ड्सन का बखूबी साथ मिला जिन्होंने पहली पारी में 26 रन पर तीन विकेट निकालने के अलावा दूसरी पारी में भी 19 रन देकर दो विकेट झटके।

पहली पारी में 179 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम 35 रनों पर चार विकेट खो चुकी थी और उस पर पारी का खतरा मंडराने लगा। दिन की आखिरी गेंद पर शुक्रवार को दिमुथ करुणारत्ने का विकेट लेने वाले 25 वर्षीय कमिंस ने शनिवार को पहले सत्र में श्रीलंका के शुरुआती तीन विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। आलम यह रहा कि दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम 50.5 ओवर में 139 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका के चोटिल खिलाड़ी लाहिरू कुमारा बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके।

स्टोइनिस को बुलावा : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम मे शामिल किया गया है जो अब तक क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण नहीं कर पाए हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को बिग बैश लीग खेलने के लिए राष्ट्रीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। स्टोइनिस ने अब तक 24 वनडे और 17 टी-20 खेले हैं। दूसरा टेस्ट दो फरवरी से कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.