Move to Jagran APP

Aus vs SA T20 World Cup 2021: आस्ट्रेलिया का शानदार आगाज, साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

Australia vs South Africa T20 World Cup 2021 अबु धाबी में आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में कंगारू टीम ने प्रोटियाज को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ कंगारू टीम ने इस वर्ल्ड कप का शानदार आगाज किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 03:35 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:10 PM (IST)
Aus vs SA T20 World Cup 2021: आस्ट्रेलिया का शानदार आगाज, साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले सुपर 12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना आस्ट्रेलिया के साथ हुआ। अबु धाबी में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 119 रन का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में कंगारू टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 121 रन बनाते हुए मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की। 

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया की पारी, पहले मैच में मिली जीत

दूसरी पारी में कप्तान आरोन फिंच जीरो पर अपना विकेट गंवा बैठे तो वहीं डेविड वार्नर 14 रन बनाकर राबाद का शिकार हुए। मिचेल मार्श को 11 रन के स्कोर पर केशव महाराज ने कैच आउट करवा दिया। स्टीव स्मिथ ने 35 रन का योगदान दिया और नार्त्जे का शिकार बने तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 18 रन बनाए और तबरेज शम्सी के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद स्टोइनिस नाबाद 24 रन और मैथ्यू वेड ने नाबाद 15 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

साउथ अफ्रीका की पारी, बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका की टीम को पहला झटका कप्तान तेंबा बवुमा के तौर पर लगा जिन्हें मैक्सवेल ने 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं हेडलवुड ने वान डेर डुसेर को 2 रन पर कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। क्विंटन डिकाक कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन पर जोस हेडलवुड के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। प्रोटियाज का चौथा विकेट एनरिच क्लासेन के तौर पर गिरा जो 13 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों आउट हो गए। डेविड मिलर 16 रन पर जंपा तो वहीं प्रीटोरियस भी एक रन बनाकर जंपा की गेंद पर ही आउट हुए। केशव महाराज बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। मार्करम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। आस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क, हेजलवुड व जंपा ने दो-दो जबकि मैक्सवेल व पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए। 

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोस हेजलवुड

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

तेंबा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), एडेन मारक्रम, वान डेर डुसेर, डेविड मिलर, एनरिच क्लासेन, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबादा, केशव महाराज, एनरिच नार्खिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.