Move to Jagran APP

पाकिस्तान की टीम एक और टेस्ट मैच में पारी से हारने का संकट, ऑस्ट्रेलिया ने दिया फॉलोऑन

Australia vs Pakistan Day-Night Test पाकिस्तान की टीम पर एक और टेस्ट मैच को पारी और रनों के अंतर से हारने का खतरा मंडरा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 01:37 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 01:37 PM (IST)
पाकिस्तान की टीम एक और टेस्ट मैच में पारी से हारने का संकट, ऑस्ट्रेलिया ने दिया फॉलोऑन
पाकिस्तान की टीम एक और टेस्ट मैच में पारी से हारने का संकट, ऑस्ट्रेलिया ने दिया फॉलोऑन

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Pakistan Day-Night Test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीराज का आखिरी मुकाबला एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है। एडिलेड में खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पर एक और टेस्ट मैच को पारी और रनों के अंतर से हारने का खतरा मंडरा रहा है। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान की टीम लगातार अपना दूसरा मुकाबला पारी और रनों के अंतर से हारने की कगार पर है, क्योंकि कंगारू टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में भी फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया है।

loksabha election banner

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका जल्दी जरूर लगा, लेकिन बाद में डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने शानदार पारियां खेलकर पाकिस्तान को गेम से बाहर कर दिया। डेविड वार्नर ने तिहरा शतक(335) और लाबुशाने ने शतक(162) ठोका, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 589/3 पर पारी की घोषणा कर दी। ऐसे में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी खेली, लेकिन टीम 302 रन बनाकर ढेर हो गई और फिर से फॉलोऑन खेल रही है, जिसमें एक विकेट 2 रन के स्कोर पर गिर चुका है। इस तरह पाकिस्तान पर एक और टेस्ट मैच पारी से हार का खतरा है।

यासिर शाह ने जड़ा शतक

589 रन का स्कोर देखकर पाकिस्तान की टीम इस डे-नाइट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद से 302 रन के स्कोर पर तितर-बितर हो गई। यासिर शाह (113) और बाबर आजम (97) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। पाकिस्तान टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाया और अकेले 6 विकेट अपने नाम किए। स्टार्क के अलावा तीन विकेट पैट कमिंस और एक विकेट जोश हेजलवुड के खाते में गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.