Move to Jagran APP

आरोन फिंच की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 50 रन से हराया, सीरीज में कर ली 2-2 से बराबरी

मैन ऑफ द मैच फिंच पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने 47 गेंद में टी-20 करियर का 14वां अर्धश्तक पूरा करने के बाद अपने सभी छक्के काइल जैमिसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 06:48 PM (IST)
आरोन फिंच की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 50 रन से हराया, सीरीज में कर ली 2-2 से बराबरी
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को चौथे टी20 में हरा दिया (एपी फोटो)

वेलिंगटन, प्रेट्र। कप्तान आरोन फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 156 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 18.5 ओवर में महज 106 रन पर समेट दिया। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

loksabha election banner

मैन ऑफ द मैच फिंच पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने 47 गेंद में टी-20 करियर का 14वां अर्धश्तक पूरा करने के बाद अपने सभी छक्के काइल जैमिसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इस दौरान टी-20 में अपने देश के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। यही नहीं अपनी पारी में चार छक्के लगाकर वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। 

उन्होंने पारी का 35 रन पूरा करते हुए डेविड वार्नर (2265) को पीछे छोड़ दिया। दूसरी छोर से हालांकि मैथ्यू वेड (14), जोस फिलिप (13), ग्लेन मैक्सवेल (18) और मार्कस स्टोइनिस (19) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन, जबकि ट्रेंट बोल्ट ने दो और मिशेल सेंटेनर ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और किसी भी समय जीत की स्थिति में नहीं दिखी। नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए जैमिसन ने 18 गेंद में 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचने में योगदान दिया। ऑस्टेलिया के लिए तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने तीन, जबकि एशटन एगर, एडम जांपा और ग्लेन मैक्सवेल की स्पिनरों की तिकड़ी ने 2-2 विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.