Move to Jagran APP

AUS vs SL Test: लियोन की रिकार्डतोड़ गेंदबाजी के दमपर आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

AUS vs SL Test नाथन लायन के शानदार गेंदबाजी के दमपर आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हरा दिया है। आस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 5 रनों की दरकार थी जो उसने बिना विकेट खोए 4 गेंदों पर हासिल कर ली।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:06 PM (IST)
AUS vs SL Test: लियोन की रिकार्डतोड़ गेंदबाजी के दमपर आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया
AUS vs SL Test: नाथन लियोन गेंदबाज आस्ट्रेलिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के बीच गाले स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने महज 3 दिनों में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है। आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए महज 5 रन बनाने थे जो उसने बिना किसी विकेट के 4 गेंदों पर बना लिया। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने 2 मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया की तरफ से इस जीत के हीरो रहे नाथन लियोन जिन्होंने इस मैच में कुल 9 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 5 जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए। 

prime article banner

श्रीलंका की दूसरी पारी केवल 113 पर सिमटी

नाथन लियोन और ट्रविस हेड की घातक गेंदबाजी के कारण श्रीलंका की दूसरी पारी केवल 113 रन बनाकर आलआउट हो गई। श्रीलंका की टीम आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने केवल 22.5 ओवर में ही आउट हो गई। श्रीलंका की बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम की तरफ से सर्वाधिक स्कोर करुणारत्ने के नाम रहा जिन्होंने 14 रनों की पारी खेली।

पहली पारी में भी असफल रहे श्रीलंकाई टीम

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम आस्ट्रेलिया स्पिन गेंदबाजों के सामने लाचार नजर आई और केवल 212 रन बनाकर आलआउट हो गई। पहली पारी में डिकवेला ने 58 जबकि एंजेलो मैथ्यू ने 39 रनों की पारी खेली थी।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली थी बढ़त

212 रनों के जवाब में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा के 71 और कैमरोन ग्रीन के 77 रनों की पारी के दम पर 321 रन बनाए और 109 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। ख्वाजा और ग्रीन के अलावा एलेक्स कैरी ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। सीरीज का दूसरा मैच 8 जुलाई से इसी मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टी20 सीरीज में आस्ट्रेलिया ने जबकि वनडे सीरीज में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.