Move to Jagran APP

Pak vs Ban: पाक को धूल चटाकर फाइनल में बांग्लादेश, अब भारत से होगी जंग

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 02:54 PM (IST)
Pak vs Ban: पाक को धूल चटाकर फाइनल में बांग्लादेश, अब भारत से होगी जंग
Pak vs Ban: पाक को धूल चटाकर फाइनल में बांग्लादेश, अब भारत से होगी जंग

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के अंतिम सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रन हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर केवल 202 रन बना पाई। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए, वहीं पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन इमाम उल हक ने बनाए, इस बल्लेबाज ने लगातार गिरते विकेट के बीच 83 रन की पारी खेली। इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने 99 और मिथुन ने 60 रन बनाए, वहीं पाकिस्तान की तरफ से जुनैद ने 4 विकेट लिए थे।

loksabha election banner

ऐसे धराशायी हुई पाकिस्तानी पारी

पाकिस्तान को पहला झटका मेहदी हसन ने दिया, इस ऑफ स्पिनर ने फखर जमां को रूबेल हुसैन के हाथों कैच आउट करवाया। अगले ही ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने बाबर आजम को LBW आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। रहमान ने पाक कप्तान सरफराज को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा कर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। रूबेल हुसैन ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए शोएब मलिक को आउट किया, रूबेल की गेंद पर मुर्तजा ने शानदार कैच पकड़ा।

पार्ट टाइमर सौम्य सरकार ने शादाब खान को विकेटकीपर रहीम के हाथों कैच आउट करवा पाकिस्तान टीम को 5वां झटका दिया। इसके बाद मेहदी हसन ने आसिफ अली को स्टंप आउट करवा अपनी टीम को छठी सफलता दिलाई। महमुदुल्लाह ने पाक का बड़ा विकेट लेते हुए सैट बल्लेबाज इमाम उल हक को स्टंप आउट करवा कर अपनी टीम को 7वीं सफलता दिलाई। मुस्ताफिजुर रहमान ने हसन अली को मुर्तजा के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को 8वीं विकेट दिलाई। रहमान ने नवाज को आउट कर पाकिस्तान को 9वां झटका दिया।

ऐसे सिमटी बांग्लादेश की पारी

मोहम्मद आमिर की जगह पाकिस्तान की टीम में आए जुनैद खान ने सौम्य सरकार को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें फखर जमां के हाथों कैच आउट करवाकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शाहिन आफरीदी ने मोमिनुल हक को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। जुनैद ने बांग्लादेश को तीसरा झटका देते हुए लिटन दास को क्लीन बोल्ड किया। हसन अली ने पाकिस्तान को चौथी सफलका दिलाई, उन्होंने मोहम्मद मिथुन का खुद ही कैच लेकर उन्हें आउट किया। इसके बाद शादाब खान ने इमरुल केयस को LBW आउट कर अपनी टीम को 5वीं सफलता दिलाई।

शाहिन आफरीदी ने मुश्फिकुर रहीम को 99 रन के स्कोर पर सरफराज के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जुनैद ने मेहदी हसन को आउट कर अपनी टीम को 7वीं सफलता दिलाई। इसी गेंदबाज ने महमुदुल्लाह  की गिल्लियां बिखेर के उसे 8वां झटका दिया। रूबेल हुसैन रन आउट तो इसके बाद मरशफे मुर्तजा के विकेट साथ ऑलआउट हो गई। मुर्तजा का विकेट हसन अली के खाते में आया।

99 के फेर में फंसे रहीम

बांग्लादेश की तरफ से इस पूरे एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और शानदार पारी खेली। इस बल्लेबाज ने इस करो या मरो के मैच में अपने वनडे करियर का 30वां अर्धशतक लगाया। हालांकि उनकी किस्मत अच्छी नहीं रही और वह 99 रन पर शाहिन आफरीदी के शिकार बन गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.