Move to Jagran APP

रहाणे और इशान किशन ने ठोके ताबड़तोड़ शतक, INDIA C बना देवधर ट्रॉफी का चैंपियन

रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 05:53 PM (IST)
रहाणे और इशान किशन ने ठोके ताबड़तोड़ शतक, INDIA C बना देवधर ट्रॉफी का चैंपियन
रहाणे और इशान किशन ने ठोके ताबड़तोड़ शतक, INDIA C बना देवधर ट्रॉफी का चैंपियन

नई दिल्ली, जेएनएन। सलामी बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे (नाबाद 144) और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (114) की शतकीय पारियों के साथ 210 रन की साझेदारी के दम पर भारत सी ने देवधर ट्राफी एकदिवसीय चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत बी को 29 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

बड़े स्कोर वाले इस मैच में भारत सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 352 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बाद भारत बी को 46.1 ओवर में 323 रन पर ऑल आउट कर दिया।

अय्यर ने भी ठोका शतक

भारत बी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 114 गेंद में 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 148 रन बनाए लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। जब तक वह क्रीज पर थे टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन उनके आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई। अय्यर के अलावा रितुराज गायकवाड़ ने 60 और अंकुश बैंस ने 37 रन का योगदान दिया।

विजय हजारे ट्रॉफी की खोज माने जा रहे पप्पू राय भारत सी के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए। रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी और विजय शंकर को दो-सफलता मिली।

रहाणे और इशान किशन ने ठोके शतक

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत सी को कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने शानदार शुरूआत दिलाई। रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। इशान हालांकि ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 87 गेंद में 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 114 रन बनाए। इन दोनों ने मिलकर 210 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवरों में सूर्यकांत यादव ने 18 गेंद में 39 रन (एक चौका, चार छक्के) ताबड़तोड़ पारी खेल टीम के स्कोर को साढे तीन सौ के पार पहुंचाया।

इंडिया सी के लिए जयदेव उनादकट सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर में 52 रन देकर तीन विकेट लिये। दीपक चाहर और मयंक मार्कंडेय को दो-दो सफलता मिली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.