Move to Jagran APP

T20 WC: अफगानिस्तान ने अपने पूर्व कप्तान को जीत के साथ दी विदाई, 62 रन से नामीबिया को हराया

Afg vs Nam T20 WC 2021 अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच टी20 विश्व कप 2021 का 27वां मैच अबूधाबी में खेला गया। इस मैच को अफगानिस्तान ने 62 रन के अंतर से जीता और अपने पूर्व कप्तान असगर अफगान को जीत के साथ विदाई दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 06:58 PM (IST)
T20 WC: अफगानिस्तान ने अपने पूर्व कप्तान को जीत के साथ दी विदाई, 62 रन से नामीबिया को हराया
Afg vs Nam T20 WC Match LIVE

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Afg vs Nam T20 WC 2021 Match Report: आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 का 27वां मैच अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रन से हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की और अपने पूर्व कप्तान असगर अफगान को जीत के साथ विदाई दी, जिन्होंने आज अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच अफगानिस्तान के लिए खेला।   

prime article banner

इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए। कप्तान मोहम्मद नबी 17 गेंदों में 32 रन बनाकर और गुलबदीन नईब एक रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, 161 रन के जवाब में नामीबिया की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। नामीबिया ने 20 ओवर में 98 रन पर अपने 9 विकेट खो दिए और मुकाबला 62 रन से गंवा दिया। 

T20 WC Afg vs Nam Match LIVE स्कोरकार्ड

नामीबिया की पारी, मिली करारी हार

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब नवीन उल हक ने क्रेग विलियम्स को एक रन पर चलता किया। दूसरी सफलता अफगानिस्तान को नवीन ने ही दिलाई, जब उन्होंने अपने दूसरे ओवर में माइकल वैन लिंगेन को 11 रन पर हमीद के हाथों कैच आउट कराया। तीसरा झटका नामीबिया को गुलबदीन ने दिया, जब उन्होंने लोटी इटन को 14 रन पर आउट किया।  

नामीबिया को चौथा झटका जैन ग्रीन के रूप में लगा, जब राशिद खान ने उनको 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। पांचवें विकेट के रूप में कप्तान गेरहार्ड इरासमस आउट हुए, जिन्होंने 14 गेंदों में 12 रन बनाए। इरामसम को हमीद ने बोल्ड किया। छठवां विकेट भी हमीद ने चटकाया, जब उन्होंने जेजे स्मिट को शहजाद के हाथों कैच आउट कराया। स्मिट खाता भी नहीं खोल पाए। 

सातवां विकेट नामीबिया का जैन फ्रीलिंक के रूप में गिरा, जो 6 रन के निजी स्कोर पर नवीन उल हक का शिकार बने। पिकी या फ्रांस को 3 रन पर गुलबदीन नईब ने आउट किया। नामीबिया को नौवां झटका हमीद ने दिया, जब उन्होंने डेवि़ड वीस को 26 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।  

अफगानिस्तान की पारी

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को पहला झटका 53 रन के कुल स्कोर पर लगा, जब हजरतुल्लाह जजई 27 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट जेजे स्मिट को मिला। अफगान टीम को दूसरा झटका रहमनुल्लाह गुरबाज के तौर पर लगा, जो 4 रन के निजी स्कोर पर लोटी ईटन का शिकार बने। उन्होंने गुरबाज को lbw आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए असगर अफगान आए, जो अपना आखिरी मैच खेलने उतरे। 

तीसरा झटका अफगानिस्तान को मोहम्मद शहजाद के रूप में लगा जो 33 गेंदों पर 45 रन की पारी खेलकर रुबेन की गेंद पर स्कोल्ट्ज के हाथों कैच आउट हुए। नामीबिया को चौथी सफलता नजीबुल्लाह जादरान के तौर पर मिली, जो 11 गेंदों में 7 रन बनाकर लोटी ईटन का शिकार बने। उन्होंने जादरान को lbw आउट किया। पांचवां विकेट अफगानिस्तान का असगर अफगान के रूप में गिरा, जो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे। उन्होंने 23 गेंदों पर 31 रन बनाए। उनको ट्रुंपलमैन ने आउट किया।

इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम में एक बदलाव हुआ है। चोटिल मुजीब उर रहमान की जगह हमीद हसन को मौका दिया गया है, जबकि नामीबिया की टीम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। 

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमनुल्लाह गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), असगर अफगान, गुलबदीन नईब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक और हमीद हसन।

नामीबिया की प्लेइंग इलेवन

क्रेग विलियम्स, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), डेविड वीस, माइकल वैन लिंगेन, जेजे स्मिट, जैन फ्रीलिंक, पिकी या फ्रांस, जैन निकोल लोफ्टी-ईटन, रुबेन ट्रुपेलमान और बेरनार्ड स्कोल्ट्ज

सुपर 12 का ये मैच खास होने वाला है, क्योंकि किसी एक टीम को दूसरी जीत मिलेगी। अफगानिस्तान और नामीबिया ने एक-एक मैच सुपर 12 का जीत लिया है। हालांकि, अफगानिस्तान को एक मैच में हार मिली है, लेकिन नामीबिया ने अपने एकमात्र मैच में स्काटलैंड को हराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.