Move to Jagran APP

दूसरे दिन नहीं खेला गया India a vs New Zealand A टेस्ट मैच, बारिश ने बिगाड़ा खेल

India a vs New Zealand a unofficial 2nd Test भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच लिंकन में खेला जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश में धुल गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 10:52 AM (IST)
दूसरे दिन नहीं खेला गया India a vs New Zealand A टेस्ट मैच, बारिश ने बिगाड़ा खेल
दूसरे दिन नहीं खेला गया India a vs New Zealand A टेस्ट मैच, बारिश ने बिगाड़ा खेल

नई दिल्ली, जेएनएन। लिंकन में भारत ए और न्यूजीलैंड ए टीम के बीच दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन का पूरा खेल हुआ, लेकिन शनिवार को मैच के दूसरे दिन खेल शुरू ही नहीं हो सका। आधे से ज्यादा दिन लिंकन में बारिश होती रही और फिर ग्राउंड गीला होने के कारण दूसरे दिन का खेल समाप्त करना पड़ा। मैच के पहले दिन मेजबान न्यूजीलैंड की टीम और भारतीय ए टीम का मुकाबला बराबरी का रहा।

loksabha election banner

बता दें कि डीन क्लीवर और डार्ली मिशेल के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड-ए ने भारत-ए के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 276 रनों के साथ किया। क्लीवर 46 और मिशेल 36 रन बनाकर खेल रहे हैं और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

न्यूजीलैंड ए के कप्तान ने चुनी थी बल्लेबाजी

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड-ए के कप्तान हामिश रदरफोर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान हामिश रदरफोर्ड (40) और विल यंग (26) ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। इसी स्कोर पर मुहम्मद सिराज ने कप्तान को आउट कर दिया। सिराज ने 81 के कुल स्कोर पर ही रचिन रवींद्र (12) को आउट कर भारत-ए को दूसरी सफलता दिलाई।

यंग 105 के कुल स्कोर शाहबाज नदीम की गेंद पर विकेटकीपर केएस भरत द्वारा स्टंप आउट हो गए। यहां से ग्लैन फिलिप्स और टिम सेफर्ट ने टीम के लिए 74 रन जोड़ उसे संकट में जाने से बचा लिया। 65 रन बनाने वाले फिलिप्स आवेश खान की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए। आवेश ने ही सेफर्ट (30) को 190 के कुल स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.