Move to Jagran APP

वीरू पर भारी पड़ी गंभीर पारी

कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 63) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आइपीएल-7 में रविवार को मजबूत किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से धो डाला। पंजाब की टीम ने वीरेंद्र सहवाग के 72 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता ने दो ओवर शेष रहते एक

By Edited By: Published: Sun, 11 May 2014 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 12 May 2014 12:17 AM (IST)
वीरू पर भारी पड़ी गंभीर पारी

कटक। कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 63) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आइपीएल-7 में रविवार को मजबूत किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से धो डाला। भारतीय टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग और गंभीर दोनों सलामी बल्लेबाजों का बल्ला जमकर बोला, लेकिन बाजी गंभीर की टीम ने जीती। वह अब चौथी जीत से नौ मैच में आठ अंक हासिल करके चौथे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब नौ मैचों में दूसरी हार के बाद 14 अंक से शीर्ष पर कायम है।

loksabha election banner

पंजाब की टीम ने वीरेंद्र सहवाग के 72 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता ने दो ओवर शेष रहते एक विकेट पर 150 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गंभीर ने 45 गेंद में सात चौकों से सजी शानदार पारी खेली। गंभीर के साथ पारी का आगाज करने आए रॉबिन उथप्पा ने भी 28 गेंद में 46 रन का बेहतरीन योगदान दिया। उथप्पा के आउट के होने के बाद मनीष पांडे ने गंभीर को मैच जिताने तक साथ दिया। मनीष ने भी 35 गेंद में 36 रन की पारी खेली।

इससे पहले, कई दिनों से फॉर्म की तलाश कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने कई खूबसूरत शॉट लगाते हुए सत्र का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 50 गेंद में 72 रन की पारी खेली। इस दौरान सहवाग ने 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। हालांकि दर्शक ग्लेन मैक्सवेल का जलवा देखने से वंचित रह गए और वह 14 गेंद में एक चौके से 14 रन ही बना पाए।

सहवाग ने पहले ओवर से ही आक्रामक रवैया अपनाया और जैक्स कैलिस पर चार चौके जड़कर 17 रन जोड़ लिए, लेकिन अगले ही ओवर में मंदीप सिंह खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इस दौरान सहवाग ने चौथे ओवर में मोर्नी मोर्केल की बाहर जाती गेंद को खेलने की कोशिश और इसी कोशिश में गेंद उनके बल्ले को छूकर पीछे चली गई, लेकिन वह भाग्यशाली रहे क्योंकि उथप्पा के दस्ताने ने गेंद को छुआ तो लेकिन वह इसे लपकने से चूक गए। गेंद चार रन के लिए चली गई। उस वक्त सहवाग 23 रन पर थे।

मैक्सवेल की जगह ऊपरी क्रम पर भेजे गए ऋद्धिमान साहा (15) जल्द ही पवेलियन लौट गए। बल्लेबाजी क्रम बदलने के बाद मैक्सवेल कमाल नहीं कर सके। डेविड मिलर भी 13 रन का योगदान दे सके। सहवाग 15वें ओवर में आउट हुए तब टीम का स्कोर चार विकेट पर 112 था और बड़े स्कोर की उम्मीद बंध गई थी, लेकिन यहां से केकेआर के गेंदबाजों ने और भी कसी गेंदबाजी की और पंजाब के बल्लेबाजों को बांध रखा। कोलकाता के लिए पीयूष चावला सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसमें सहवाग और मैक्सवेल के विकेट शामिल रहे। मोर्नी मोर्केल को 20 रन देकर दो विकेट मिले। जबकि उमेश यादव और सुनील नरेन को एक-एक विकेट लेने में कामयाबी मिली।

आइपीएल से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.