Move to Jagran APP

रैना और धौनी का धमाका, चेन्नई के सामने फुस्स हुए वॉरियर्स

खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना [नाबाद 63] के आकर्षक अर्धशतक व कप्तान धौनी [नाबाद 45 रन, 16 गेंद] की धुआंधार पारी के बाद मोहित शर्मा की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-6 के 42वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स को 37 रनों से हरा दिया है। इस लगातार छठी जीत के साथ धौनी की टीम ने अंक तालिका में अपना पहला स्थान और मजबूत कर लिया है।

By Edited By: Published: Wed, 01 May 2013 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2013 07:59 AM (IST)
रैना और धौनी का धमाका, चेन्नई के सामने फुस्स हुए वॉरियर्स

पुणे। खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना [नाबाद 63] के आकर्षक अर्धशतक व कप्तान धौनी [नाबाद 45 रन, 16 गेंद] की धुआंधार पारी के बाद मोहित शर्मा की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-6 के 42वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स को 37 रनों से हरा दिया है। इस लगातार छठी जीत के साथ धौनी की टीम ने अंक तालिका में अपना पहला स्थान और मजबूत कर लिया है।

loksabha election banner

सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाए। चेन्नई की ओर से सुरेश रैना ने सर्वाधिक 63 रनों [50 गेंद, 5 चौका व 1 छक्का] की नाबाद पारी खेली। जबकि धौनी ने महज 16 गेंदों में चार चौके व तीन छक्के के साथ नाबाद 45 रनों की पारी खेली। जवाब में पुणे वारियर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी। पुणे की ओर से स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 35 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में पुणे की ओर से राहुल शर्मा, केन रिचर्डसन व ल्युक राइट को एक-एक सफलता मिली। जबकि चेन्नई के लिए तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके। रवींद्र जडेजा, क्रिस मॉरिस व ड्वेन ब्रावो को एक-एक सफलता मिली।

दो बार की चैंपियन चेन्नई टीम की यह 10 मैचों में से आठवीं जीत है और 16 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। वहीं पुणे वॉरियर्स को आज अपने इतने ही मैचों से आठवीं हार का सामना करना पड़ा और महज दो जीत के साथ चार अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे नौवें स्थान पर बना हुआ है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे को अच्छी शुरुआत की दरकार थी और आउट ऑफ फार्म रॉबिन उथप्पा व कप्तान ऐरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की। लेकिन तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर उभरते गेंदबाज मोहित शर्मा ने फिंच [15] को विकेटकीपर धौनी के हाथों कैच आउट करा दिया। इसकी अगली गेंद पर टी सुमन खाता खोले बगैर ही पगबाधा हो गए। चौथे ओवर में भी पुणे को एक और झटके का सामना करना पड़ा। दूसरी गेंद पर उथप्पा हल्के हाथ से खेले गए एक शॉट पर रन चुराने के प्रयास में हुई गफलत के बीच रैना के सटीक थ्रो रन आउट हो गए। उथप्पा ने 11 गेंदों में एक छक्का के साथ 10 रन बनाए। हालांकि शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहित अपने अगले ओवर में हैट्रिक लेने में कामयाब नहीं हुए लेकिन अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर युवराज सिंह [5] को धौनी के हाथों कैच आउट करा दिया। पुणे के चार विकेट 43 रन पर गिर गए थे ऐसे में उसे एक बड़ी साझेदारी की दरकार थी लेकिन एक के बाद एक विकेट गिरने से उसकी हालत खस्ता होती गई। स्टीवन स्मिथ ने ल्युक राइट के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर राइट [2] और अभिषेक नायर [2] रन आउट हो गए। दो बल्लेबाजों को रन आउट कराने वाले स्मिथ के रूप में पुणे का सातवां विकेट गिरा। वह 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कॉटएंडबोल्ड हो गए। स्मिथ ने 39 गेंदों में तीन चौके के साथ 35 रनों की पारी खेली। केन रिचर्डसन 26 रन बनाकर आउट हुए। जबकि भुवनेश्वर कुमार 24 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने के बाद चेन्नई की पारी का आगाज माइक हसी और रिदिमान साहा ने किया। लेकिन यह जोड़ी पिछले मैच वाला कमाल नहीं दिखा सकी। हसी ने पहली ही गेंद पर चौके के साथ अपना व टीम का खाता जरूर खोला लेकिन चेन्नई की टीम अगले तीन ओवर में महज सात रन ही जोड़ सकी। इस बीच केन रिचर्डसन ने हसी [5] को बोल्ड कर पुणे को पहली सफलता दिलाई। बेहद धीमी शुरुआत के बाद साहा ने रैना के साथ पारी को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन छठे ओवर में राहुल शर्मा ने साहा को पगबाधा कर दिया। उन्होंने 15 गेंदों में 13 रन [1 चौका व 1 छक्का] बनाए। पिछले मैच में 51 रनों की शानदार पारी खेलने के वाले रैना ने पिछला प्रदर्शन आज भी जारी रखा और एस बद्रीनाथ के साथ टीम का स्कोर सौ के पार पहुंचा दिया। 31 गेंदों में दो चौके के साथ 34 रन बनाने के बाद बद्रीनाथ ल्युक राइट की गेंद पर स्मिथ को सीमा रेखा से काफी पहले कैच आउट हो गए। रैना ने इस बीच टूर्नामेंट में अपना दूसरा व आईपीएल इतिहास में अपना 15वां पचासा पूरा किया। बद्रीनाथ के जाने के बाद रैना का साथ देने कप्तान धौनी क्रीज पर आए। चेन्नई का स्कोर एक समय 15 ओवर में 102 रन था लेकिन अंतिम पांच ओवर में धौनी ने आतिशी बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर 164 रनों तक पहुंचा दिया। धौनी ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए महज 15 गेंदों में चार चौके व तीन छक्के की मदद से नाबाद 45 रन ठोक दिए। रैना और धौनी ने चौथे विकेट के लिए 27 गेंदों में ताबड़तोड़ 61 रनों की अविजित साझेदारी की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.