Move to Jagran APP

ममता दीदी ने केकेआर पर लुटाया खजाना, बांटी सोने की चेन

वैसे तो आइपीएल के पांचवें संस्करण में शाहरुख खान की टीम चैंपियन बनी है, लेकिन जिस तरह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन गार्डन में जश्न मना रही थीं, उसे देखकर लगा कि मानो उन्होंने कोई बहुत बड़ा चुनावी मैदान मार लिया हो। इस जश्न में उनके साथ उनके सबसे करीबी रेलमंत्री मुकुल राय भी थे।

By Edited By: Published: Wed, 30 May 2012 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 30 May 2012 08:50 AM (IST)
ममता दीदी ने केकेआर पर लुटाया खजाना, बांटी सोने की चेन

कोलकाता। वैसे तो आइपीएल के पांचवें संस्करण में शाहरुख खान की टीम चैंपियन बनी है, लेकिन जिस तरह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन गार्डन में जश्न मना रही थीं, उसे देखकर लगा कि मानो उन्होंने कोई बहुत बड़ा चुनावी मैदान मार लिया हो। इस जश्न में उनके साथ उनके सबसे करीबी रेलमंत्री मुकुल राय भी थे। एक दिन पहले राज्य की तंगहाली का रोना रोने वाली मुख्यमंत्री ने खिलाडि़यों समेत टीम के सभी सदस्यों को सोने की चेन बांटी। इतना ही नहीं जीत की खुशी में उन्होंने सरकारी खजाने के 50 लाख रुपये यूं ही लुटा दिए। स्टेडियम में केकेआर की जीत की खुशी में एक केक भी काटा गया। मगर इस जश्न का मजा उस वक्त किरकिरा हो गया जब स्टेडियम के बाहर लोगों पर लाठियां बरसाने की घटना सामने आई। कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं।

loksabha election banner

खिलाडि़यों को दी गई सोने की चेन पर लिखा था, बांग्ला लव्स यू। इसके साथ बंगाली रसगुल्ले, संदेश और केक भी दिए गए। इस मौके पर राज्यपाल एम के नारायणन, रेलमंत्री मुकुल राय, खेलमंत्री मदन मित्रा, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, मेयर शोभन चटर्जी, क्रिकेट एसोसिएशन आफ बंगाल के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया आदि मौजूद थे।

इस मौके पर ममता ने कहा कि कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर ने बंगाल और कोलकाता का मान बढ़ाया है। आमरा कोरेची, लोरेची आर जीतेची। शाहरुख ने भव्य स्वागत के लिए ममता को धन्यवाद दिया। केकेआर के काफिले ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ दोपहर एक बजे इडेन में प्रवेश किया। दर्शकों ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया। शाहरुख खान तो इतने उत्साहित थे कि उन्होंने स्टेडियम में प्रवेश करते ही बांग्ला बांड भूमि और चंद्रबिंदु के गाने पर नृत्य करना शुरू कर दिया। जूही भी इसमें शामिल हो गईं। अभिनंदन के बाद शाहरुख ने अपनी टीम और कप के साथ स्टेडियम का चक्कर लगाया। इस दौरान उत्साहित होकर वह कलकत्ता हाईकोर्ट के छोर वाली साइट स्क्रीन पर चढ़ गए।

इससे पहले केकेआर का विजय जुलूस हाजरा मोड़ से करीब 11 बजे शुरू हुआ और राइटर्स की तरफ बढ़ा। खिलाड़ी ट्रेलर पर सवार थे। ट्रेलर को खूबसूरत तरीके से सजाया गया था। सड़क के दोनों तरफ बड़ी तादाद में लोग जमा थे। वे हाथ हिलाकर और खिलाडि़यों का नाम लेकर उनका अभिवादन कर रहे थे। ट्रेलर में मंत्री अरूप विश्वास भी थे। इससे पूर्व राइटर्स में ममता ने सभी खिलाडि़यों का निजी तौर पर स्वागत किया। खिलाडि़यों ने उनके हाथों में आईपीएल की ट्राफी सौंप दी थी। अभिनंदन समारोह के बाद अराजकता की स्थिति

अभिनंदन समारोह संपन्न होने के बाद इडेन के बाहर थोड़ी देर के लिए अराजकता की स्थिति पैदा हो गई। देर से पहुंचे बहुत से लोगों को स्टेडियम में प्रवेश करने नहीं दिया गया था, जिसके कारण वे बाहर खड़े होकर शाहरुख खान और खिलाडि़यों के निकलने का इंतजार कर रहे थे। कुछ लोग केकेआर की टीम बस और शाहरुख की गाड़ी के पास खड़े हो गए थे। जैसे ही उन्हें शाहरुख और खिलाडिय़ों के बाहर निकलने की खबर मिली, वे अति उत्साहित हो उठे। इससे अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने पहले लोगों को समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया, लेकिन जब हालात काबू में नहीं आए तो उन्हें बाध्य होकर लाठीचार्ज करना पड़ा। गुस्साए लोगों ने भी पुलिस पर बोतल फेंकी। काफी मशक्कत के बाद स्थिति काबू में आई। इसकी खबर मिलते ही मुख्यमंत्री बाहर आईं और हालात का जायजा लिया। गौतम गंभीर को नहीं मिली तवज्जो

केकेआर का अभिनंदन समारोह होने के बावजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केकेआर के मालिक शाहरुख खान ही छाए रहे। स्टेडियम में टीम के कप्तान गौतम गंभीर को तवज्जो नहीं मिल सकी। दर्शकों को संबोधित करने, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश देने, समारोह की कार्यवाही को आगे बढ़ाने से लेकर सबमें ममता सक्रिय दिखीं। वहीं स्टेडियम के लोगों पर शाहरुख की खुमारी छाई रही।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.