Move to Jagran APP

दौड़ में बने रहने को उतरेंगे सुपरकिंग्स

राजस्थान रॉयल्स पर करीबी जीत से गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का मनोबल बढ़ा होगा, लेकिन टीम अब भी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए जूझ रही है। ऐसे में शनिवार को यहां शीर्ष पर चल रहे दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच उसके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

By Edited By: Published: Sat, 12 May 2012 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 12 May 2012 09:35 AM (IST)
दौड़ में बने रहने को उतरेंगे सुपरकिंग्स

चेन्नई। राजस्थान रॉयल्स पर करीबी जीत से गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का मनोबल बढ़ा होगा, लेकिन टीम अब भी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए जूझ रही है। ऐसे में शनिवार को यहां शीर्ष पर चल रहे दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच उसके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। दो बार की चैंपियन चेन्नई का जीत के बावजूद क्वालीफाई करना तय नहीं होगा, क्योंकि दिल्ली, केकेआर, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और किंग्स इलेवन पंजाब ने उससे एक-एक मैच कम खेले हैं। दिल्ली ने पिछले मैच में चेन्नई को हराया था, लेकिन मेजबान टीम अपने घरेलू मैदान पर पासा पलटने की क्षमता रखती है। दिल्ली डेयरडेविल्स : डेयरडेविल्स की जीत का श्रेय उसके खिलाडि़यों के प्रदर्शन में निरंतरता को जाता है। कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने मोर्चे से अगुआई की है। पीटरसन के जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टीम को मजबूती दी है। पिछले मैच में नमन ओझा की शानदार पारी के बाद टीम और मजबूत हुई है। श्रीलंका के महेला जयव‌र्द्धने और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन टीम पर अभी तक इसका कोई असर नहीं हुआ है। मोर्नी मोर्केल, उमेश, एरोन और इरफान की मौजूदगी में गेंदबाजी विभाग ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक : खेले 12, जीते 09, हारे 03 चेन्नई सुपरकिंग्स : चेन्नई की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्यादातर जीत दर्ज की है और इस बार भी पहले क्षेत्ररक्षण ही करना चाहेगी। इस सत्र में चेन्नई का घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड खराब रहा है, लेकिन डेक्कन के खिलाफ यहां खेले गए पिछले मैच में उसने अपने हार के सिलसिले को तोड़ा था और अब वह उसे कायम रखना चाहेगी। अब तक टीम के बल्लेबाजों की अपेक्षा गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद सहवाग को इस बात का एहसास होगा कि धौनी की टीम में कई अंतरराष्ट्रीय सितारे हैं, जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

loksabha election banner

अब तक : खेले 13, जीते 06, हारे 06, रद 01

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.