Move to Jagran APP

IPL 2022 में युजवेंद्र चहल का धमाल प्रदर्शन, इस मामले में कर ली हरभजन सिंह की बराबरी

युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में उन्होंने लगातार विकटों की झड़ी लगाते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमाए रखा है। लखनऊ के खिलाफ रविवार के मुकाबले में इस गेंदबाज ने अपने पिछले सारे सीजन के प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:58 AM (IST)
IPL 2022 में युजवेंद्र चहल का धमाल प्रदर्शन, इस मामले में कर ली हरभजन सिंह की बराबरी
राजस्थान रायल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में राजस्थान रायल्स की टीम की तरफ से खेलने उतरे स्पिनर युजवेंद्र चहल ने धमाल प्रदर्शन किया है। नई टीम के साथ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। इस सीजन में उन्होंने लगातार विकटों की झड़ी लगाते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमाए रखा है। लखनऊ के खिलाफ रविवार के मुकाबले में इस गेंदबाज ने अपने पिछले सारे सीजन के प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। इस सीजन में वह हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी बने हैं। 

loksabha election banner

भारतीय टीम से अंदर बाहर चल रहे युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी की है। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में लगातार टाप तीन में बने हुए हैं। इसी साल उनका एक अलग ही खेल देखने को मिल रहा है। उन्होंने लगभग हर मैच में विकेट चटकाया है और पर्पल कैप को अपने पास बनाए रखा है। लखनऊ के खिलाफ उन्होंने महज 1 विकेट चटकाया लेकिन अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ डाला साथ ही हरभजन सिंह की बराबरी कर ली।

चहल का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इस सीजन में उनके खाते में 13 मुकाबले खेलने के बाद कुल 24 विकेट हो चुके हैं। यह इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। साल 2015 में किए अपने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन को इस गेंदबाज ने पीछे छोड़ दिया है। इस साल उन्होंने 23 विकेट चटकाए थे जबकि 2020 और 2016 में उन्होंने 21-21 विकेट हासिल किए थे। अभी उनके पास अपने रिकार्ड को बेहतर करने का मौका है क्योंकि टीम कम से कम दो मैच और खेलेगी। अगर प्लेआफ में दूसरे स्थान पर रहती है तो तीन मैच भी खेलने मिल सकते हैं।

हरभजन सिंह की बराबरी

चहल ने रविवार 15 मई को लखनऊ के खिलाफ 1 विकेट चटकाने के साथ ही दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की बराबरी कर ली। उन्होंने साल 2013 में जब मुंबई इंडियंस की टीम आइपीएल चैंपियन बनी थी 24 विकेट चटकाए थे। एक सीजन में 24 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.