Move to Jagran APP

Virat Kohli इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं और ये बात उन्‍हें सबसे अलग बनाती है, Yuvraj Singh ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्‍हें इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया। युवी ने साथ ही बताया कि वो कौनसी बात है जो विराट कोहली को सबसे जुदा बनाती है। युवी ने कहा कि विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने के हकदार हैं। विराट कोहली इस समय आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 09 May 2024 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 12:11 PM (IST)
युवराज सिंह ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्‍हें इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया। युवी ने कहा कि विराट कोहली किसी से भी ज्‍यादा वर्ल्‍ड कप मेडल जीतने के हकदार हैं। कोहली छठी बार टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेंगे और उनकी कोशिश टीम के साथ खिताब जीतने की होगी।

loksabha election banner

विराट कोहली ने पहली बार 2012 में टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लिया था। 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप में कोहली के करियर ने नई ऊंचाई भरी, जहां उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्‍थापित किया। स्‍टार बल्‍लेबाज ने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता जबकि उनके शतक जमाने की संख्‍या समय के साथ कम हुई।

युवराज सिंह ने आईसीसी से बातचीत करते हुए विराट कोहली के बारे में काफी बाते कही। युवी का मानना है कि विराट कोहली उनमें से एक हैं, जिन्‍हें वर्ल्‍ड कप मेडल की बहुत जरुरत है। बता दें कि विराट कोहली इस समय आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं और पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मैच की तैयारी में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: 'बहुत खराब इंग्लिश, बोरीवली की गलियों का लड़का...', Rohit Sharma से जब पहली बार मिला भारत का सुपरस्‍टार क्रिकेटर तो कुछ ऐसा सोचा...

युवराज सिंह ने क्‍या कहा

विराट कोहली ने इस युग में सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। वो इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं, सभी प्रारूपों में। मुझे लगता है कि वो उनमें से एक हैं, जिन्‍हें वर्ल्‍ड कप मेडल जीतने की जरुरत है। मुझे विश्‍वास है कि वो एक मेडल से संतुष्‍ट नहीं हुआ होगा। मेरे ख्‍याल से वो निश्चित ही मेडल जीतने का हकदार है।

विराट कोहली अपने खेल को बहुत अच्‍छी तरह समझता है। वो जानता है कि अगर क्रीज पर हैं तो अंत में भारत को जीत दिला देगा और बड़े मौकों पर वो ऐसा कर चुका है- जैसे कि मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ। एक बार उसमें लक्ष्‍य का पीछा करने का विश्‍वास आ जाए और स्थिति को जानते हुए, वो जानता है कि कैसे बैटिंग करना है। किस गेंदबाज पर निशाना साधना है और किस गेंदबाज की गेंद पर सिंगल लेना है। वो अपना खेल बदलकर खेलता है।

विराट क्‍यों हैं सबसे जुदा

युवराज सिंह ने बताया कि आखिर विराट कोहली में ऐसी क्‍या बात है, जो उन्‍हें सबसे जुदा बनाती है। युवी ने खुलासा किया, ''नेट्स पर जब भी कोहली बैटिंग करता है तो ऐसे खेलता है कि मानो मैच में खेल रहा हो। वो जाकर सिर्फ गेंदों पर प्रहार नहीं करता। वो लगातार गेंद के हिसाब से खेलता है। मैंने ज्‍यादा खिलाड़‍ियों में ये बातें नहीं देखी। मेरे ख्‍याल से यही उसकी सफलता का मूल मंत्र हैं।''

यह भी पढ़ें: T20 WC 2024 के प्लेऑफ में कदम रखेंगी ये चार टीमें, Yuvraj Singh ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.