Move to Jagran APP

RR vs MI: होम ग्राउंड पर यशस्वी जायसवाल का हल्ला बोल, ठोका तूफानी शतक; राजस्थान को दिलाई मुंबई पर 'रॉयल' जीत

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शुरुआत दी। यशस्वी ने पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ मिलकर 74 रन जोड़े। बटलर 35 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि दूसरे छोर से यशस्वी ने अपनी विस्फोटक बैटिंग जारी रखी और 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यशस्वी ने अपना शतक 59 गेंदों पर जड़ा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Mon, 22 Apr 2024 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 11:56 PM (IST)
Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से जमकर हल्ला बोला। यशस्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2024 में अपना पहला शतक ठोका। यशस्वी ने मुंबई के बॉलिंग अटैक से खूब खिलवाड़ किया और 59 गेंदों पर सेंचुरी जमाई। यशस्वी की शतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से रौंदा।

loksabha election banner

यशस्वी ने मचाया कोहराम

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शुरुआत दी। यशस्वी ने पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ मिलकर 74 रन जोड़े। बटलर 35 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, दूसरे छोर से यशस्वी ने अपनी विस्फोटक बैटिंग जारी रखी और 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। फिफ्टी जमाने के बाद यशस्वी ने अपना विकराल रूप धारण किया और 59 गेंदों पर आईपीएल में अपनी दूसरी सेंचुरी ठोकी। यशस्वी 60 गेंदों पर 104 रन बनाकर नॉटआउट रहे। अपनी इस पारी के दौरान यशस्वी ने 9 चौके और 7 छक्के जमाए।

यह भी पढ़ें- RR vs MI: जयपुर में Sandeep Sharma ने बरपाया कहर, मुंबई के बैटिंग ऑर्डर को किया तहस-नहस; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

कप्तान संजू के साथ शतकीय साझेदारी

जोस बटलर के साथ राजस्थान को तूफानी शुरुआत देने के बाद यशस्वी ने दूसरे विकेट के लिए कप्तान संजू सैमसन के साथ भी दमदार साझेदारी जमाई। यशस्वी ने सैमसन संग मिलकर दूसरे विकेट के लिए 109 रन जोड़े। कप्तान संजू 28 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

संदीप ने खोला पंजा

राजस्थान रॉयल्स की ओर से गेंदबाजी में संदीप शर्मा ने जमकर कहर बरपाया। संदीप ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 18 रन देकर पांच विकेट झटके। पहले ही ओवर में संदीप ने ईशान किशन की पारी का अंत किया। संदीप ने ईशान को खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया। इसके बाद अगले ओवर में संदीप ने सूर्यकुमार यादव के बल्ले पर लगाम लगाया और उन्हें सस्ते में पवेलियन भेजा।

राजस्थान का फास्ट बॉलर जब दूसरे स्पेल में लौटा, तो उन्होंने तिलक वर्मा की 65 रन की दमदार पारी का अंत किया। इसके बाद संदीप ने टिम डेविड और गेराल्ड कोएत्जी को भी चलता किया। संदीप ने लास्ट ओवर में तीन विकेट झटके। राजस्थान के तेज गेंदबाज ने पहली दो गेंदों पर 2 विकेट झटके, जबकि ओवर की पांचवीं गेंद पर भी वह विकेट निकालने में सफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.