Move to Jagran APP

Women IPL 2019: BCCI ने दी मंजूरी, इस दिन से 3 टीमों के बीच खेला जाएगा वुमेंस IPL

Women IPL 2019 बीसीसीआई ने तीन टीमों के बीच होने वाले वुमेंस आइपीएल 2019 को मंजूरी दे दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 12:19 AM (IST)
Women IPL 2019: BCCI ने दी मंजूरी, इस दिन से 3 टीमों के बीच खेला जाएगा वुमेंस IPL
Women IPL 2019: BCCI ने दी मंजूरी, इस दिन से 3 टीमों के बीच खेला जाएगा वुमेंस IPL

नई दिल्ली, जेएनएन।  Women IPL 2019 Women's T20 challenge: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने वुमेंस आइपीएल 2019 के लिए मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई ने तीन टीमों के बीच होने वाली वुमेंस टी20 चैलेंज के लिए अनुमति दी है। इसके साथ-साथ बोर्ड ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है। वुमेंस आइपीएल 2019 में फाइनल समेत कुल चार मैच खेले जाएंगे। 

loksabha election banner

भारत की अच्छी महिला क्रिकेटर्स के अलावा कई और देशों की महिला क्रिकेटर इस लीग में हिस्सा लेंगी। भारत में ये चार मैचों की लीग 6 मई से शुरू होकर 11 मई तक चलेगी। वुमेंस आइपीएल के सभी मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। वुमेंस टी20 लीग का फाइनल आइपीएल 2019 के फाइनल (हैदराबाद में) से एक दिन पहले यानी 11 मई को जयपुर में खेला जाएगा। 

वुमेंस आइपीएल 2019 में तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें सुपरनोवाज (Supernovas), ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) और वेलोसिटी (Velocity) का नाम शामिल है। ये तीनों टीमें राउंड-रोबिन के तहत इस लीग में खेलेंगी। जो भी दो टॉप की टीमें होंगी वो 11 मई को फाइनल में आमने-सामने होंगी। 

आपको बता दें, इस टी20 चैलेंज का एक मैच प्रदर्शनी के तौर पर पिछले साल मुंबई में खेला गया था। इस मैच में ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी स्मृति मंधाना और सुपरनोवाज की कप्तानी हरमनप्रीत कौर ने की थी। इस मैच को सुपरनोवाज ने तीन विकेट से जीता था। इस बार भी इन दोनों के पास अपनी-अपनी टीम की कमान है, जबकि मिताली राज वेेलोसिटी की कप्तानी करेंगी।

पिछले साल एकमात्र टी20 चैलेंज मैच के लिए दुनियाभर की महिला प्लेयर्स भारत आई थीं, इनमें एलिस पैरी, सोफी डिवाइन, मैग लेनिंग, सूजी बेट्स और एलीसा हेले नाम शामिल था। बीसीसीआई ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कौन खिलाड़ी किस टीम में होगा? हालांकि, बीसीसीआई ने इसके ब्रॉडकास्टिंग के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स को दे दिए हैं।  

Women's T20 challenge 2019 (Women IPL 2019 ) शेड्यूल

6 मई सुपरनोवाज बनाम ट्रेलब्लेजर्स

8 मई ट्रेलब्लेजर्स बनाम वेलोसिटी

9 मई वेलोसिटी बनाम सुपरनोवाज 

11 मई फाइनल  

सभी मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.