Move to Jagran APP

IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने से हुआ नुकसान, जानिए कैसे

आईपीएल 2020 की नीलामी से दो दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज ने कहा कि उनकी टीम इस बार दादा को जरूर मिस करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 04:25 PM (IST)
IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने से हुआ नुकसान, जानिए कैसे
IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने से हुआ नुकसान, जानिए कैसे

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली पिछले सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर रहे थे। इस बार वह टीम में यह भूमिका नहीं निभा पाएंगे। टीम के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने कहा है कि इस साल टीम उनको मिस करेगी।

loksabha election banner

आईपीएल 2020 के लिए नीलामी से दो दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज ने कहा कि उनकी टीम इस बार दादा को जरूर मिस करेगी। आईएएनएस से बात करते हुए ने बताया कि वह सिर्फ टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं थे बल्कि गुरुवार को होने वाली नीलामी में भी अहम भूमिका निभाते।

धीरज ने बताया, "हम उनको जरूर मिस करेगे, वह सिर्फ एक बुद्धिमान और तेज प्रसाशक नहीं बल्कि एक बेहद अच्छे इंसान भी हैं। ड्रेसिंग रूम और डग आउट में उनके होने, टीम का एक हिस्सा रहने और युवाओं से बात करने भर से सबको काफी प्रेरणा मिलती है। उनके द्वारा लड़कों को काफी मोटिवेशन मिलती है।" 

"इस बात से फर्क नहीं पड़ता आप सीनियर हैं या जूनियर वह हर एक खिलाड़ी के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं। वह खेल को बहुत ही अच्छी तरह से पढ़ते हैं। उनके पास ऐसा क्रिकेटिंग माइंड है जो बहुत ही कम लोगों के पास होता है। हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ उनकी भूमिका बेहद अहम थी। उनको निश्चित तौर टीम मिस करेगी।" 

सौरव गांगुली गुरुवार को होने वाली आईपीएल की नीलामी में दिल्ली की टीम के साथ नहीं होंगे जबकि मुख्य कोच पोंटिंग भी राष्ट्रीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ करार की वजह से मौजूद नहीं रहेंगे। टीम के सीईओ ने बताया कि उन्होंने नीलामी को लेकर सारी तैयारी कर ली है।

उन्होंने नीलामी पर बात करते हुए कहा, "हमने खिलाड़ियों से इनपुट ले लिया है, दुर्भाग्य से हमारे कोच साथ नहीं होंगे वह ऑस्ट्रेलिया की टीम से साथ पहले किए गए करार की वजह से नहीं आ पाएंगे। वह दो दिन के लिए हमारे साथ थे और अपनी रणनीति हमें बता दी है। नीलामी इस बात पर भी निर्भर करती है कि बाकी फ्रेंचाइजी टीमें क्या करेंगी।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.